--Advertisement--

मुंबई में जारी भारी बारिश के बीच वायरल हुआ ये कांस्टेबल, भीगते हुए संभाला ट्रैफिक

एक वीडियो सामने आया है जिसमें ये बारिश में बिना किसी रेनकोट के भीगते हुए ट्रैफिक मैनेजमेंट करता हुआ नजर आ रहे है।

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 06:55 PM IST

मुंबई. शहर में जारी भारी बारिश के बीच ट्रैफिक डिपार्टमेंट का एक कांस्टेबल सोशल मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस कांस्टेबल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह मूसलाधार बारिश में बिना किसी छाते या रेनकोट के भीगते हुए ट्रैफिक मैनेजमेंट करता हुआ नजर रहा है।

अचानक बारिश होने से उठाया ये स्टेप
- जानकारी के मुताबिक, ट्रैफिक कांस्टेबल तकरीबन ढाई घंटे तक ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा ताकि रोड ब्लॉक या जाम की समस्या न उपजे।
- जानकारी के मुताबिक, 47 वर्षीय कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले सोमवार को अकुर्ली रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच रात 8 बजे तेज हवा के साथ बारिश होने लगी।
- हवा इतनी तेज थी कि रोड पर रखे बैरिकेड्स तक उड़कर काफी दूर जा गिरे। ट्रैफिक कंट्रोलिंग में एक ट्रैफिक वॉर्डन भी इंगले के साथ था।
- एक राहगीर ने इस पुलिसकर्मी का वीडियो शूट कर लिया और इसे सोशल मीडिया में डाल दिया। कांस्टेबल की ऐसी ड्यूटी देख अब लोग इनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ड्यूटी ने नहीं दिया रेन कोट पहनने का वक्त
- इंगले के मुताबिक,"बारिश अचानक इतनी तेज आई कि रेनकोट पहनने का वक्त नहीं था। मैंने अपना सेलफोन और वॉलिट वॉर्डन को दिया और उससे इन्हें ढकने को कहा। अकुर्ली रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा रहता है और ऐसे में मैं अपनी पोजिशन से नहीं हट सका। अगर हटता तो सड़क पर भयंकर जाम लग सकता था।"
- इंगले ने आगे बताया,"मैंने ट्रैफिक को चालू रखा और इस बीच एक बड़ा पेड़ गिर गया। इससे ट्रैफिक जाम होने लगा। मेरे सहयोगी प्रदीप भिलाए मेरी मदद को आगे आए। भिलाए की ड्यूटी रात 9.30 पर खत्म हो जाती है लेकिन हम दोनों देर रात 11.30 तक रोड पर रुके और ट्रैफिक को कंट्रोल किया।"

सोशल मीडिया में वायरल हुए
- इंगले अगले दिन अपने काम पर रोज की तरह वापस लौटे तो किसी ने उनको उनके विडियो फेसबुक पर शेयर होने के बारे में बताया।
- इंगले सोशल मीडिया पर नहीं हैं तो उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं थी। लोगों ने उनको बताया कि उनके विडियो को इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है और लोग उनके काम की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

बारिश में भीगते हुए कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले ने ढाई घंटे ट्रैफिक संभाला। बारिश में भीगते हुए कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले ने ढाई घंटे ट्रैफिक संभाला।
X
बारिश में भीगते हुए कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले ने ढाई घंटे ट्रैफिक संभाला।बारिश में भीगते हुए कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले ने ढाई घंटे ट्रैफिक संभाला।
Bhaskar Whatsapp

Recommended