--Advertisement--

विचार संगोष्ठी के साथ हुई काव्य निशा

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 04:10 AM IST

Agar News - सोयतकला | नगर में गुरुवार रात भारतीय हिंदू नव वर्ष प्रतिपदा समारोह के अंतर्गत अखिल भारतीय साहित्य परिषद की विचार...

विचार संगोष्ठी के साथ हुई काव्य निशा
सोयतकला | नगर में गुरुवार रात भारतीय हिंदू नव वर्ष प्रतिपदा समारोह के अंतर्गत अखिल भारतीय साहित्य परिषद की विचार संगोष्ठी के साथ सरस काव्य निशा का आयोजन हुआ।

कालिदास हायर सेकंडरी स्कूल अंधेरिया बाग परिसर में हुए इस आयोजन में जिले के रचनाधर्मी साहित्यकार व कवि शामिल हुए। मुख्य अतिथि भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष रमेशचंद्र डांगी थे। विशेष अतिथि साहित्य परिषद आगर के युवा विचारक नीलेश शर्मा और चिंतामन राठौर थे। अध्यक्षता सीताराम राठौर ने की। शुरुआत में नीलेश शर्मा ने अखिल भारतीय साहित्य परिषद के उद्देश्यों व गतिविधियों से अवगत करवाया गया। बाहर से आए कवि साहित्यकार चौथमल (आगर), शरद बंसिया( आगर मालवा), कैलाश भावसार( बड़ौद), जोगेंद्र सिंह( डग राजस्थान), प्रमोद बाफना( दुधालिया राजस्थान) आदि ने विचार गोष्ठी में विचार रखे। स्थानीय रचनाकारों ने एक से बढ़कर एक श्रेष्ठ काव्य रचनाओं का पाठ कर उपस्थितों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रारंभ ओज के कवि डॉ. सुरेश अनजान की किसानों की पीड़ा को अभिव्यक्त करती काव्य रचना से हुआ। दुधालिया राजस्थान के प्रमोद बाफना की बेटी पर प्रस्तुत काव्य रचना ने भाव विभोर कर दिया। कैलाश भावसार बड़ौद के गीतों ने जहां सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं डग राजस्थान के जोगेंद्र सिंह द्वारा प्रस्तुत काव्य रचनाओं ने काव्य निशा को नई ऊंचाइयां प्रदान की। नगर के मालवी के हास्य कवि रमेश चातक व सुसनेर के राजेश चौहान ने अपनी रचनाओं से सबका मनोरंजन किया। हेमराज हमराही ने जहां अपने वीर रस के छंदों की प्रस्तुतियां दी। वहीं महेश शर्मा ने व्यंग्य रचनाओं से एक अलग छाप छोड़ी। अागर मालवा के कवि, कहानीकार व उपन्यासकार चौथमल जैन मैं अपनी साहित्यिक की प्रस्तुति से काव्य निशा को ऊंचाइयों तक पहुंचाया। संचालन कर रहे गीत व गजलकार राजेश अजनबी ने शेर व मुक्तकों के साथ गजलों की प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया। आभार साहित्य परिषद के हेमराज हमराही ने माना।

मंचासीन अतिथि व कवियाें ने देररात तक किया कविता पाठ।

X
विचार संगोष्ठी के साथ हुई काव्य निशा
Astrology

Recommended

Click to listen..