• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Agar News
  • बड़ौद रोड के पास बनाई जा रही पुलिस लाइन दफ्तर और क्वार्टर दिसंबर तक हो जाएंगे तैयार
--Advertisement--

बड़ौद रोड के पास बनाई जा रही पुलिस लाइन दफ्तर और क्वार्टर दिसंबर तक हो जाएंगे तैयार

बड़ौद रोड के पास बन रही पुलिस लाइन में 12 अधिकारी व 48 आरक्षकों के लिए 60 करोड़ 26 लाख 2 हजार रुपए की लागत से निर्माण शुरू...

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 04:10 AM IST
बड़ौद रोड के पास बनाई जा रही पुलिस लाइन दफ्तर और क्वार्टर दिसंबर तक हो जाएंगे तैयार
बड़ौद रोड के पास बन रही पुलिस लाइन में 12 अधिकारी व 48 आरक्षकों के लिए 60 करोड़ 26 लाख 2 हजार रुपए की लागत से निर्माण शुरू हो चुका है। पुलिस लाइन में प्रशासनिक भवन बनकर तैयार हो चुका है। इसे पुलिस विभाग ने हेंडओवर भी कर लिया है। 2 माह में पुलिस लाइन बड़ौद रोड पर शिफ्ट हो जाएगी।

9 हेक्टेयर भूमि पर बन रही पुलिस लाइन में प्रशासकीय भवन बनकर तैयार हो चुुका है। वहीं शस्त्र भंडार गैरेज व अन्य भवनों का काम अंतिम चरण में है। प्रशासकीय भवन को निर्माण एजेंसी हाउसिंग बोर्ड ने पुलिस विभाग को सौंप दिया है। गत माह से यहां रक्षित निरीक्षक (आरआई) सूबेदार व अन्य अधिकारियों के लिए 12 और आरक्षकों के लिए क्वाटर्स का निर्माण शुरू हो गया है। ये क्वाटर्स इस साल के अंत तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इन क्वाटर्स के बनने से किराए के मकानों में व अन्य जगह रह रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी तथा यहां पर पुलिस कॉलोनी भी विकसित हो जाएगी। बड़ौद रोड से इन क्वाटर्स तक आने-जाने के लिए पक्की सड़क भी बनेगी। पुलिसकर्मियों की परेड के लिए परेड ग्राउंड व खेल मैदान का प्रस्ताव विभाग ने हाउसिंग बोर्ड को भेजा है। हाउसिंग बोर्ड द्वारा इस्टीमेट बनाकर देने के बाद विभाग पीएचक्यू भोपाल से राशि की मांग करेगा। पुलिस लाइन की बाउंड्री वाल का कुछ काम बाकी है जो शीघ्र ही पूरा हो जाएगा।

इस तरह हो रहा है पुलिस लाइन में क्वार्टर का निर्माण।

शहीद परेड स्मारक का होगा निर्माण

यहां परेड मंच व शहीद परेड स्मारक बनाए जाने की भी योजना है। आरआई वंदना सिंह ने बताया इसका इस्टीमेट बनाने के लिए हाउसिंग बोर्ड को शीघ्र पत्र लिखा जाएगा। पुलिस लाइन वर्तमान में पुरानी कृषि उपज मंडी में संचालित हो रही है। जहां स्थान का अभाव होने से न तो ठीक से पुलिस कर्मियों की परेड हो पाती है और न खेल मैदान है तथा अधिकारियों के जो कार्यालय है वहां भी जगह की कमी के कारण परेशानी होती है। वाहनों को भी मंडी के शेड के नीचे तथा खुले में रखना पड़ता है।

2 माह में पूर्ण होगा महिला पुलिस बेरिक

पुलिस लाइन में ही महिला पुलिस बेरिक का निर्माण चल रहा है। इसमें करीब 7 महिला पुलिसकर्मी रह सकेंगी। इसका काम भी 2 माह में पूरा होने की उम्मीद अधिकारी जता रहे हैं।

निर्माणाधीन पुलिस लाइन का निरीक्षण करते एसपी सिंह।

अधिकारियों व कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी


X
बड़ौद रोड के पास बनाई जा रही पुलिस लाइन दफ्तर और क्वार्टर दिसंबर तक हो जाएंगे तैयार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..