• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Agar
  • गर्मी में बदलेगा स्कूलों का समय,बाल संरक्षण आयोग ने लिखा पत्र
--Advertisement--

गर्मी में बदलेगा स्कूलों का समय,बाल संरक्षण आयोग ने लिखा पत्र

Agar News - जिले का शिक्षा विभाग गर्मी में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों का समय बदलने पर कर रहा विचार सुसनेर| मप्र बाल...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:10 AM IST
गर्मी में बदलेगा स्कूलों का समय,बाल संरक्षण आयोग ने लिखा पत्र
जिले का शिक्षा विभाग गर्मी में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों का समय बदलने पर कर रहा विचार

सुसनेर| मप्र बाल संरक्षण आयोग ने पूरे प्रदेश में गर्मी के मौसम में शासकीय प्राथमिक विद्यालयों का समय बदले जाने की सिफारिश डीईओ को पत्र भेजकर की है।

गर्मी के मौसम में छोटे बच्चों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए आगर जिले का शिक्षा विभाग समय बदलने के लिए बाल संरक्षण आयोग के पत्र को कलेक्टर को भेजकर उनसे दिशा निर्देश लेने की बात कर रहा है। बाल संरक्षण आयोग ने तो प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों का समय बदले जाने की सिफारिश की है, लेकिन शिक्षा विभाग जिले कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों का समय बदलने पर विचार कर रहा है। आगर जिले में अभी शासकीय प्राथमिक विद्यालय का समय सुबह 10. 30 बजे से 4.30 बजे तक है। इसको सुबह 7.30 बजे से करने की योजना है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूरे आगर जिले में शासकीय प्राथमिक विद्यालयों की संख्या 646 है और इनमें 15 हजार के लगभग बच्चे पढ़ते हैं। इस बात की भी संभावना है कि जिले के सभी शासकीय स्कूलों का समय बदला जाए। अगर ऐसा होता है, तो जिले के 296 माध्यमिक स्कूल और 38 हाईस्कूलों व 23 हायर सेकंडरी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का समय भी बदल जाएगा।

गर्मी के मौसम में जिले के अधिकांश शासकीय स्कूलों में पीने के पानी की कमी रहती है। साथ ही गर्मी का असर बच्चों पर पड़ने की संभावना भी बढ़ जाती है। साथ ही बच्चे खेलकूद की गतिविधियों से भी वंचित रहते हैं।

मार्गदर्शन लेंगे


X
गर्मी में बदलेगा स्कूलों का समय,बाल संरक्षण आयोग ने लिखा पत्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..