• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Agar
  • छप्पन भोग लगाया, गो माता का पूजन कर कराया कन्याभोज
--Advertisement--

छप्पन भोग लगाया, गो माता का पूजन कर कराया कन्याभोज

Agar News - भास्कर संवाददाता | आगर मालवा हनुमान जयंती पर शनिवार को नगर में उत्साह से मनाई गई। शहर के सभी हनुमान मंदिरों में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:10 AM IST
छप्पन भोग लगाया, गो माता का पूजन कर कराया कन्याभोज
भास्कर संवाददाता | आगर मालवा

हनुमान जयंती पर शनिवार को नगर में उत्साह से मनाई गई। शहर के सभी हनुमान मंदिरों में राम भक्त हनुमानजी का आकर्षक शृंगार किया गया। शंकर कुईया स्थित बालाजी मंदिर में आकर्षक शृंगार किया गया। रामायण पारायण के समापन के बाद हवन का आयोजन कर छप्पन भोग लगाया गया और नन्हे बालक से आयोजकों ने केक कटवा कर हनुमान जी का जन्मदिन मनाया और महाप्रसादी वितरित की। गोपाल मंदिर स्थित हनुमान मंदिर में श्रीराम सेना के सदस्यों ने सुबह 6 बजे सूर्योदय के समय हनुमान लला की आरती की। दोपहर को गो माता का पूजन कर कन्या भोजन कराया गया। यह भी प्रतिमा का आकर्षक शृंगार किया गया। तहसील चौराहे पर स्थित वीर हनुमान मंदिर में मनमोहक शृंगार के बाद शाम को छप्पन भोग लगाकर महाआरती की गई। इन मंदिरों के अलावा भाटपुरा, खेड़ापति हनुमान मंदिर, लक्ष्मणपुरा, रणछोड़ मंदिर में भी आकर्षक शृंगार किए गए।

जयकारों से गूंजा नगर

नलखेड़ा शनिवार को रामभक्त हनुमान के जयकारों से नगर गूंजायमान रहा। नगर में पंचमुखी हनुमान मंदिर , बल्डावदा हनुमान मंदिर, पायगा वाले हनुमान मंदिर, सूर्यमुखी हनुमान मंदिर, खेड़ापति हनुमान मंदिर, मां बगलामुखी मंदिर परिसर में स्थित हनुमान मंदिर पर भक्तों की भीड़ लगी रही। नगर में सूर्यमुखी हनुमान मंदिर पर भगवान बजरंग बली का आकर्षक शृंगार हुआ। भंडारे का आयोजन भी किया गया। गवली पुरा स्थित पायगा वाले हनुमान मंदिर पर भक्तों द्वारा छप्पन भोग लगाकर भगवान की महाआरती की। नगर के खेड़ापति हनुमान मंदिर पर खेड़ापति हनुमान मंडल द्वारा सुबह से ही हवन का आयोजन किया गया। हवन के बाद महाआरती कर प्रसादी का वितरण किया गया। मन्दिर को आकर्षक फूलाें से सजाया गया। लोगों ने सुबह से रात तक रामभक्त हनुमान के भजनों में झूमते हुए दिखे। रात में सुंदरकांड का पाठ का भी हुआ।

रामभक्त हनुमान का किया आकर्षक शृंगार, हवन-पूजन के साथ हुई महाआरती

आगर-मालवा | गोपाल मंदिर पर गो पूजन करते पार्षद मनीष सोलंकी।

आगर-मालवा | शंकर कुईया पर हनुमान के सामने केक काटता बालक।

X
छप्पन भोग लगाया, गो माता का पूजन कर कराया कन्याभोज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..