• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ambah News
  • Ambah - महापौर शेजवलकर व अर्गल को काले झंडे दिखाए, चूड़ियां फेंकीं, मुर्दाबाद के नारे लगाए
--Advertisement--

महापौर शेजवलकर व अर्गल को काले झंडे दिखाए, चूड़ियां फेंकीं, मुर्दाबाद के नारे लगाए

भाजपा कार्यालय पर काले झंडे दिखाते सर्वण समाज के लोग। देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी से आक्रोश भाजपा की बैठक...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:10 AM IST
भाजपा कार्यालय पर काले झंडे दिखाते सर्वण समाज के लोग।

देवकीनंदन ठाकुर की गिरफ्तारी से आक्रोश

भाजपा की बैठक में शामिल होने पार्टी कार्यालय पर नेता एकत्रित हुए थे

भास्कर संवाददाता | मुरैना

एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है। दरअसल इस आंदोलन के अगुआ बने कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की मंगलवार को आगरा में गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को मुरैना में सामान्य वर्ग के 500 से अधिक लोगों ने एकत्रित होकर गिरफ्तारियां दीं। इससे पहले युवाओं ने पीएम मोदी का पुतला फूंका और भाजपा सहित अन्य राजनैतिक दलों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। गिरफ्तारी के बाद यह लोग भीड़ के रूप में एकत्रित होकर रेस्ट हाउस स्थित भाजपा कार्यालय पहुंच गए। यहां ग्वालियर महापौर विवेक शेजवलकर को काले-झंडे दिखाकर चूड़ियां भेंट की और नारेबाजी की। आक्रोशित युवाओं ने यहां मौजूद सामान्य वर्ग के भाजपा नेताओं से बैठक का बहिष्कार करने का आह्वान किया लेकिन जब नेताओं ने उनकी बात नहीं मानी तो उनके ऊपर चूड़ियां उछालकर समाज का गद्दार तक कह दिया।

रछेड़ में भाजपा नेताओं को भीड़ ने घेरा, अंबाह में भाजपा मंडल की बैठक में काली स्याही फेंकी

पीएम मोदी का पुतला जलाया, नारेबाजी कर गिरफ्तारियां दीं, चूडि़यां उछालीं और कहा- पहन लो

कथा वाचक देवकीनंदन की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दोपहर 12 बजे सामान्य वर्ग के 400-500 से अधिक लोग पुराना बस स्टैंड पर एकत्रित हुए। यहां सभी लोग भाजपा मुर्दाबाद व एससी-एसटी एक्ट मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। भीड़ ने यहां पीएम मोदी का पुतला जलाकर अपना आक्रोश जाहिर किया। इसके बाद यह भीड़ नजदीक स्थित गांधी मैरिज हाउस में पहुंची। यहां एक घंटे के भाषण, नारेबाजी के बाद तहसीलदार बाघरी के समक्ष गिरफ्तारी दी गईं। यूं तो यहां 500 से अधिक लोग एकत्रित थे लेकिन रिकॉर्ड में सिर्फ 85 लोगों की गिरफ्तारी दिखाई। इस दौरान यहां हंगामे की आशंका देखते हुए सीएसपी सहित कोतवाली टीआई अतुल सिंह, सिविल लाइन टीआई सुधीर कुशवाह व आधा सैकड़ा से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

भीड़ बोली- आपकी पार्टी ने सामान्य वर्ग के साथ अन्याय किया शेजवलकर ने कहा- हम उचित मंच पर रखेंगे आपकी बात

गांधी मैरिज होम में गिरफ्तार देने के बाद भीड़ रेस्ट हाउस स्थित भाजपा कार्यालय पहुंच गई। यहां भाजपा ग्वालियर महापौर विवेक शेजवलकर, मुरैना महापौर अशोक अर्गल सहित 20 से 25 भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे। भीड़ को देखकर नेताओं ने दफ्तर का मुख्य गेट बंद कर लिया तो आक्रोशित लोगों ने भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बाहर से सभी नेताओं को काले झंडे दिखाए व चूड़ियां भेंट कीं। इसके बाद भीड़ शेजवलकर से बात करने पर अड़ी तो शेजवलकर सामने आए। भीड़ ने उनसे पूछा कि आपकी पार्टी ने एससी-एसटी एक्ट में संशोधन का समर्थन क्यों किया, इस पर शेजवलकर पहले तो चुप हो गए फिर कहा कि हम उचित समय पर आपकी बात आलाकमान तक पहुंचाएंगे।