आमला

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Amla News
  • संगठनों ने लिया तिलक होली का संकल्प कहा खुद भी मनाएं, लोगों को भी समझाएं
--Advertisement--

संगठनों ने लिया तिलक होली का संकल्प कहा खुद भी मनाएं, लोगों को भी समझाएं

नगर में गुरुवार को होलिका त्योहार की धूम रही। जगह-जगह आकर्षक होलिकाएं तैयार की गईं। इसमें लोगों ने इस बार लकड़ियों...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:00 AM IST
नगर में गुरुवार को होलिका त्योहार की धूम रही। जगह-जगह आकर्षक होलिकाएं तैयार की गईं। इसमें लोगों ने इस बार लकड़ियों की जगह कचरे का अधिक उपयोग किया। जबकि विभिन्न संगठनों ने एकराय होकर पानी बचाने के लिए तिलक होली से त्योहार मनाने का संकल्प लिया। महिला संगठन भी इस परंपरा को आगे बढ़ाने में जुटे हुए हैं। जबकि व्यापारी संघ पंपलेट और सोशल मीडिया से तिलक होली खेलने का आह्वान कर रहा है।

होली पर इस बार कुछ विशेष संयोग बन रहा है। पं. लक्ष्मीकांत पौनीकर और सुनील मिसर के अनुसार होली पर सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ गजकेसरी योग का महासंयोग बन रहा है। यह संयोग सभी वर्ग के लिए खास रहेगा। उनके मुताबिक महीने में सभी राशि अलग-अलग दिनों में गृह परिवर्तन करती है। इसके कारण ही इस साल 2 मार्च को होली पर महासंयोग बन रहा है। यह संयोग करीब 100 सालों से अधिक समय बाद बनकर आ रहा है।

1आमला। तिलक होली खेलने का संकल्प लेती महिलाएं।

महिला संगठन व व्यापारी बोले सिर्फ तिलक होली

बोड़खी क्षेत्र की महिलाओं ने एकराय होकर तिलक होली का संकल्प लिया। महिलाएं लोगों में जनजागरूकता लाने, जल संवर्द्धन के लिए प्रयास करने आदि आह्वान लेकर एक-दूसरे के घरों तक भी पहुंचीं। संगठन की सिंधु लोणारे ने बताया संगठन करीब सप्ताह भर पहले से लोगों से संपंर्क कर तिलक होली का आह्वान कर रहा है। इधर व्यापारी संघ के किशोर गुगनानी, विक्की गुगनानी, नवीन गुगनानी, मनीष अरोरा, विज्जू भावसार सहित अन्य ने भी सोशल मीडिया और पंपलेट के जरिए लोगों से तिलक होली खेलने का आह्वान किया।

व्यापारी संघ खेलेगा गुलाल होली, मिलन समारोह होगा

आठनेर|
नगर के व्यापारी संघ ने पानी बचाने रंग के बजाए गुलाल से होली खेलने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को धुरेंडी पर नगर के बस स्टैंड पर सुपर मार्केट में व्यापारी संघ ने होली मिलन समारोह भी रखा है। इसमें मिठाई के साथ गुलाल का टीका लगाकर होली की खुशियां मनाई जाएंगी। व्यापारी संघ के अध्यक्ष भूषण जैन, मनोज जगताप, राहुल जायसवाल, जगदीश बसंतपुरे, नरेंद्र जैन ने शहर के लोगों से तिलक होली खेलने का आह्वान किया।

चाक - चौबंद इंतजाम


Click to listen..