--Advertisement--

16.69 लाख से होगा अामला-बोड़खी सड़क का निर्माण

अामला- बाेड़खी सड़क का निर्माण 16.69 लाख रुपए की लागत से होगा। इससे लोगों को राहत मिल सकेगी। विधायक चेतराम मानेकर और...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:15 AM IST
16.69 लाख से होगा अामला-बोड़खी सड़क का निर्माण
अामला- बाेड़खी सड़क का निर्माण 16.69 लाख रुपए की लागत से होगा। इससे लोगों को राहत मिल सकेगी। विधायक चेतराम मानेकर और नगर पालिका अध्यक्ष लाजवंती नागले ने मंगलवार को इसका भूमिपूजन किया। इस भूमिपूजन के बाद से डामर सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया।

एक माह में यह काम पूरा होने की संभावना है। प्रदर्शनों और अांदाेलनाें के बाद लोगों को यह सौगात मिल सकी है। इस सड़क के बनने के बाद से लोगों का धूल से बचाव होगा। इसके अलावा दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा। विधायक मानेकर ने बताया सड़क वायुसेना गेट से लेकर बोड़खी हवाई पट्टी तक बनेगी। इस डामरीकृत सड़क की लागत 16.69 लाख रुपए है। यह सड़क खनिज मद की राशि से बन रही है। पीडब्ल्यूडी एसडीओ एनआर राठौर ने बताया सड़क टू- लेन यानी 5.5 मीटर चौड़ी बनेगी।

आमला- सड़क का भूमि पूजन करते हुए विधायक मानेकर।

रक्षा मंत्रालय ने भी ली सड़क की सुध

सांसद ज्योति धुर्वे के निवेदन पर रक्षा मंत्री ने भी बोड़खी-आमला मुख्य सड़क की सुध ली। विधायक मानेकर के अनुसार एमईएस के जीई से मुलाकात में उन्होंने बताया रक्षा मंत्री द्वारा मांगे जाने पर वायुसेना गेट से कुड़मुड़ नदी तक सड़क का माप सहित अन्य जानकारियों का संकलन कर रक्षा मंत्रालय को भेजा है। मंत्रालय से भी जल्द ही सड़क निर्माण की प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है।

ये काम भी होंगे

लालावाड़ी और बोरदेही पुल 4.39 करोड़, जौलखेड़ा आमला और रंभा खेड़ी में सड़क 3.75 किमी पेंच वर्क 73.72 लाख और खरपराखेड़ी, उमरिया नदी पर ब्रिज निर्माण 1.36 लाख, गोपालवाड़ी में पुल निर्माण 1.22 लाख, बारची भुआयारी राजेगांव सड़क साढ़े 4 किमी 2.67 करोड़ रुपए से बनेगी। इनमें कुछ काम प्रस्तावित है, तो कुछ कामों में टेंडर की प्रक्रिया हो चुकी है।

मरचुरी कक्ष का लोकार्पण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 16.50 लाख रुपए की लागत से मरचुरी कक्ष का निर्माण किया गया है। बुधवार को इस कक्ष का लोकार्पण नगर पालिका अध्यक्ष लाजवंती नागले और विधायक चेतराम मानेकर ने किया। इसके अलावा रोगी कल्याण की बैठक में इस कक्ष में शव रखने की अत्याधुनिक व्यवस्था और परिसर में मरीजों के परिजनों के बैठने के लिए शेड निर्माण का प्रस्ताव लिया।

X
16.69 लाख से होगा अामला-बोड़खी सड़क का निर्माण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..