Hindi News »Madhya Pradesh »Amla» मजदूर देश को उन्नत राष्ट्र बनाने में सहयोग करता है लेकिन वह शोषण का शिकार हो रहा है: गौर

मजदूर देश को उन्नत राष्ट्र बनाने में सहयोग करता है लेकिन वह शोषण का शिकार हो रहा है: गौर

भारत का मजदूर परिश्रमी और ईमानदार है। मजदूर देश को उन्नत राष्ट्र बनाने में पूरा सहयोग करता है लेकिन मजदूर शोषण का...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:10 AM IST

मजदूर देश को उन्नत राष्ट्र बनाने में सहयोग करता है लेकिन वह शोषण का शिकार हो रहा है: गौर
भारत का मजदूर परिश्रमी और ईमानदार है। मजदूर देश को उन्नत राष्ट्र बनाने में पूरा सहयोग करता है लेकिन मजदूर शोषण का शिकार है। शोषण से मजदूर को मुक्ति दिलाने यूनियन हमेशा सामने आई है। यह बात रेलवे की मुख्य शाखा के अध्यक्ष अनूप गौर ने मजदूर दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। मंगलवार को मजदूर दिवस पर नेशनल रेलवे मजदूर यूनियन परिसर में सुबह 10 बजे से मुख्य समारोह शुरू हुआ। समारोह की शुरुअात यूनियन का झंडा फहराकर की गई। रनिंग शाखा के अध्यक्ष राजेश कोसे ने मजदूरों को उनके अधिकार की जानकारी दी। इस अवसर पर अनिल यादव, दिनेश खवसे, जयंत पवार, एसके गुप्ता, पंकज धोटे, एसके पांडे, एमके ठेपे, राजेंद्र कनाठे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

एनपीएस हटाने की मांग उठी: एमईएस एम्प्लाइज यूनियन ने मंगलवार को एमईएस परिसर में मजदूर दिवस मनाया। रिटायर्ड कर्मचारी रतिभान पंद्राम ने ध्वज फहराया। समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष बालमुकुंद खांडाग्रे ने श्रमिक एकता का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 7 वें वेतन आयोग में संशोधन की मांग लंबे समय से लंबित है। इस पर यदि जल्द विचार नहीं हुआ तो यूनियन देश व्यापी हड़ताल करेगी। नेशनल पेंशन स्कीम में खामियां होने के कारण पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग भी यूनियन कर रही है। सचिव राजेश झा, जयकिशोर ढोलेकर, एसआर गायकवाड़, एसआर साहू, आरपी साहू ने भी संबोधित किया।

एमइएस परिसर में झंडा पहराते हुए कर्मचारी।

अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर दी कानूनी की जानकारी

भैंसदेही। मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण से श्रमिक दिवस पर ग्राम पंचायत घुडियानई के बड़गांव में जागरुकता शिविर लगाया गया। शिविर में व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-2 मंजूषा टेकाम, अतिरिक्त व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 2 विनाेद अहिरवार, पैनल अधिवक्ता महेंद्र गिरी माैजूद थे। इस अवसर पर श्रमिकाें अाैर ग्रामीणाें काे विधिक जानकारी दी गई। शिविर में सरपंच, सचिव और न्यायालय के लिपिक जगदीश प्रसाद सनाैडिया, पैरालीगल वालेंटियर्स जितेंद्र बाड़बुंदे, याेगेश भटकरे उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amla

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×