अपनी ही बारात में 7 फीट के महादेव नाचेंगे बारातियों के साथ

Ashoknagar News - महाशिवरात्रि पर हर साल की तरह इस बार भी शिव बारात निकलेगी। लेकिन इस बार शिव बारात में खुद महादेव की 7 फीट लंबी...

Feb 20, 2020, 06:31 AM IST

महाशिवरात्रि पर हर साल की तरह इस बार भी शिव बारात निकलेगी। लेकिन इस बार शिव बारात में खुद महादेव की 7 फीट लंबी प्रतिमा न केवल पैदल चलेगी बल्कि डीजे में भजनों की धुन पर नृत्य भी करेगी। इसके लिए आयोजक मंडल द्वारा आधुनिक तकनीक से प्रतिमा का निर्माण कराया गया है। 21 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व को लेकर अलग-अलग तैयारियां चल रही हैं। इन तैयारियों में इस बार शिव बारात अलग की नजर आए। हर साल की तरह शिव बारात में कई झांकियां और बाराती डीजे की धुनों पर नाचेंगे। लेकिन इनके साथ पहली बार भगवान शिव की 7 फीट लंबी प्रतिमा न केवल पूरे रास्ते पैदल चलेगी बल्कि डीजे की धुन पर नृत्य भी करेगी। इसके लिए कलाकारों द्वारा अलग ही तरीके से प्रतिमा का निर्माण किया गया है। शिव बारात के आयोजक महेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि इसके लिए कलाकारों ने जो प्रतिमा बनाई है वह हर साल से बिल्कुल अलग ही अलग है।

शिव की बारात के लिए शिव-गौरी पंचमुखी मंदिर परिसर में नंदी बाबा का आकर्षक शृंरंगार करते समिति के सदस्य।

शहर के सबसे प्राचीन भगवान राजराजेश्वर मंदिर पर इस बार महाशिवरात्रि के मौके पर उज्जैन के महाकाल बाबा की तरह झांकी सजाई जा रही है। इसके लिए कलाकारों द्वारा पिछले 3 दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। इसी तरह हजारेश्वर महादेव मंदिर में पुजारी दुर्गेश भार्गव द्वारा वॉटर कलर से भगवान की प्रतिमा को सजाने की तैयारियां की जा रही हैं।


राजराजेश्वर मंदिर पर महाकाल की सजेगी झांकी

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना