मिशन 1000 में चुने 8 स्कूल, समीक्षा हुई तो त्रैमासिक रिजल्ट 50% से मिला कम

Ashoknagar News - अशोकनगर | मिशन एक हजार के लिए जिले में 14 स्कूलों का चयन किया है, जिनमें से 8 स्कूल ऐसे हैं जिनका त्रैमासिक परीक्षा...

Dec 04, 2019, 09:46 AM IST
Mungawali News - mp news 8 schools selected in mission 1000 quarterly result was less than 50 if reviewed
अशोकनगर | मिशन एक हजार के लिए जिले में 14 स्कूलों का चयन किया है, जिनमें से 8 स्कूल ऐसे हैं जिनका त्रैमासिक परीक्षा परिणाम 50 फीसदी तक नहीं पहुंच पाया। मंगलवार को ग्वालियर से आए मास्टर ट्रेनर रंजीत सिंह चौहान ने सभी 14 स्कूलों के प्राचार्यों एवं खराब रिजल्ट आने वाले स्कूलों के विषय विशेषज्ञों को प्रशिक्षण दिया। मोटिवेशनल वीडियो दिखाकर रिजल्ट सुधार के लिए प्रशिक्षण दिया। त्रैमासिक परीक्षा परिणाम पर शिक्षकों ने तर्क दिया कि गलती को मार्क किया है और कापी इस तरह चेक की है कि बच्चे ओवर कॉन्फिडेंट न हों। सरकारी स्कूलों के बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर करने के प्रयास कर शिक्षकों काे प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर डीईओ आदित्य नारायण मिश्रा, एडीपीसी बीके बामोरिया, एपीसी महेश साहू मौजूद रहे। मास्टर ट्रेनर ने रिजल्ट सुधार के लिए स्कूली स्टाफ को प्रोत्साहित किया।

इन स्कूलों का रिजल्ट 50 फीसदी से कम : शासकीय उमा विद्यालय अशोकनगर, शासकीय स्कूल राजपुर, शासकीय स्कूल नईसराय, कन्या उमा विद्यालय मुंगावली, उत्कृष्ट विद्यालय चंदेरी, उत्कृष्ट विद्यालय ईसागढ़, उत्कृष्ट मुंगावली, उत्कृष्ट शाढ़ौरा का त्रैमासिक रिजल्ट कम रहा।

X
Mungawali News - mp news 8 schools selected in mission 1000 quarterly result was less than 50 if reviewed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना