आशा, सहयोगिनी को नहीं मिला मानदेय, अब 20 से करेंगे आंदोलन

Ashoknagar News - अशोकनगर| मप्र आशा ऊषा सहयोगिनी कार्यकर्ता संगठन ने स्वास्थ्य मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। इसके माध्यम से...

Sep 14, 2019, 06:42 AM IST
अशोकनगर| मप्र आशा ऊषा सहयोगिनी कार्यकर्ता संगठन ने स्वास्थ्य मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। इसके माध्यम से मानदेय दिए जाने की मांग की। 20 सितम्बर तक मानदेय न मिलने पर संगठन की ओर से आंदोलन किए जाने की चेतावनी भी दी गई है। प्रदेशाध्यक्ष विभा श्रीवास्तव ने बताया कि टीकाकरण सहित अन्य कार्यों को करने में आशा, ऊषा सहयोगिनी की महत्वपूर्ण भूमिका है। हाल ही में कुष्ठ रोग सर्वे में भी आशाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके बावजूद जब मानदेय की बात आती है तो आशाओं को ठेंगा दिखा दिया जाता है। कभी बजट न होने से तो कभी पोर्टल बंद होने का हवाला देकर आशाओं को मानदेय नहीं दिया जा रहा। पिछले 5 महीने से लगातार कोई न कोई सर्वे चल रहा है। जमीनी जानकारियां अाशा कार्यकर्ताओं से निकलवाई जा रही हैं। प्रदेश भर की आशा कार्यकर्ताओं की हालत तंगी से गुजर रही है।

किन्नर सम्मेलन आज

अशोकनगर| किन्नर सम्मेलन शनिवार को हाेगा। यह आयोजन अमर मैरिज गार्डन पर सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इसमें दूर-दराज से किन्नर शामिल होंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना