संस्कृति को संस्कार के साथ जोड़ें : निर्वेग सागर

Ashoknagar News - अशोकनगर| रविवार को दयोदय पशु सेवा केन्द्र द्वारा संचालित किए जाने वाले स्कूल निर्माण के लिए शिलान्यास का...

Nov 11, 2019, 06:30 AM IST
अशोकनगर| रविवार को दयोदय पशु सेवा केन्द्र द्वारा संचालित किए जाने वाले स्कूल निर्माण के लिए शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया। थूबोनजी मार्ग पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज, निर्वेग सागर महाराज ने धर्मसभा को संबोधित भी किया।

मुनिश्री निर्वेग सागर महाराज ने संबोधित करते हुए कहा कि संस्कृति को संस्कार के साथ जोड़ें। बच्चों में गुरुकुल पद्धति थी वो सारी समाप्त हो गई। आधुनिक शिक्षा को लोगों ने तीव्रता से अपनाया। शिक्षा की साक्षरता तो बढ़ी लेकिन संस्कार विहीन हो गए। बच्चों को अच्छे संस्कार दिए जाने चाहिए। मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज ने कहा कि विद्यालय के माध्यम से अच्छे संस्कारों भी लोगों के बीच पड़ेंगे। इससे नई पौध तैयार होगी। समिति महामंत्री राकेश जैन ने बताया कि इस विद्या स्थली से जो भी आमदनी होगी वह गोसेवा में लगाई जाएगी। इस आयोजन में दयोदय पशु महासंघ के अध्यक्ष मल्ल कुमार जी भोपाल एवं सपना दीदी पूना भी मौजूद रही। हालांकि धारा 144 लागू होने के कारण पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कार्यक्रम में पहुंच गए और बीच में ही कार्यक्रम को रुकवाया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना