ईसागढ़ में खुला न्यायालय, पहले दिन हुई 18 मामलों की सुनवाई

Ashoknagar News - ईसागढ़ के इतिहास में शनिवार का दिन बहुत ही खास रहा। ईसागढ़ में न्यायालय की शुरुआत हुई। लंबे समय से क्षेत्र के लोग...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:30 AM IST
Ashoknagar News - mp news court opens in isagarh 18 cases heard on first day
ईसागढ़ के इतिहास में शनिवार का दिन बहुत ही खास रहा। ईसागढ़ में न्यायालय की शुरुआत हुई। लंबे समय से क्षेत्र के लोग न्यायालय संबंधी प्रकरणों के लिए अशोकनगर जाया करते थे, जिसमें समय एवं पैसों की बर्बादी होती थी। परंतु ईसागढ़ में न्यायालय का प्रारंभ होने के बाद अब शहर एवं क्षेत्र के लोगों को इस परेशानी से निजात मिल गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश जोशी की अध्यक्षता में ईसागढ़ में न्यायालय की शुरुआत हुई। न्यायाधीश ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर, रिबन काटकर नए भवन का उद्घाटन किया।जनपद के मीटिंग हॉल में ईसागढ़ के बार एसोसिएशन ने बाहर से पधारे न्यायाधीशों एवं अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा किसी भी जगह पर नए शासकीय कार्यालय का प्रारंभ होना दो बातें बताता है, एक तो यहां की आवश्यकता और दूसरा यहां के लोगों की जागरूकता।

यहां पर लंबे समय से व्यवहार न्यायालय की स्थापना के लिए शहर एवं क्षेत्र के लोग लंबे समय से प्रयासरत थे। उच्च न्यायालय के आदेश से यहां पर व्यवहार न्यायालय की स्थापना हो रही है। अभी शुरुआत में 10 दिनों के लिए यहां न्यायालय स्थापित होगा। यह पूर्ण न्यायिक न्यायालय हो जाए।

पहले दिन 18 प्रकरणों की सुनवाई हुई, जिसमें एक दीवानी, एक सिविल इजरा, 14 क्रिमिनल केस, तीन रिमांड पत्रक, एक आवेदन सुपुर्दगी का पेश किया गया। चार समरी एक एमजेसी एक आरसीटी प्रकरण जो पिछले 20 सालों से लंबित थे। जिसका ईसागढ़ न्यायालय के पहले दिन निराकरण किया गया। न्यायधीश सुशील गौतम ने प्रकरण एमजेसी क्रिमिनल का फैसला सुनाते हुए अंतिम निराकरण किया। इसके बाद न्यायालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

सबसे ज्यादा 14 क्रिमिनल केस पर हुई सुनवाई

कोर्ट का शुभारंभ करते न्यायाधीश।

X
Ashoknagar News - mp news court opens in isagarh 18 cases heard on first day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना