दीक्षा शिशु गृह के प्रबंधन से 7 दिन में बिंदुवार मांगा जबाब

Ashoknagar News - बाल कल्याण समीति कार्यालय मेें उपस्थित लोग। बाल कल्याण समिति ने मानी शिशु गृह की गलती भास्कर संवाददाता |...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST
Ashoknagar News - mp news dictation in 7 days from the management of the initiation of the child home
बाल कल्याण समीति कार्यालय मेें उपस्थित लोग।

बाल कल्याण समिति ने मानी शिशु गृह की गलती

भास्कर संवाददाता | अशोकनगर

दीक्षा शिशु गृह में बालकों की सुरक्षा एवं लापरवाही बरती जाने के मामले में बाल कल्याण समिति ने दीक्षा शिशु गृह प्रबंधक, अधीक्षक को नोटिस जारी किया है। इस मामले में लापरवाही बरती जाने सहित अनियमितता के मामले की जानकारी समिति ने 7 दिन में मांगी है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर समिति गंभीर है और इस पूरे मामले में प्रबंधन काे गलती के लिए जिम्मेदार मानती है।

दीक्षा शिशु गृह के प्रबंधक की लापरवाही को लेकर बाल कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें समिति अध्यक्ष ओपी शर्मा, सदस्य राजकुमार रघुवंशी सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। बैठक में प्रबंधन की गलती देखने को मिली। शिशु गृह पर जिस कर्मचारी को सुरक्षा गार्ड के लिए तैनात किया गया है वह मौजूद ही नहीं मिलता। मौजूद रहता भी है तो सुरक्षा गार्ड की निर्धारित यूनिफार्म भी नहीं पहनता। साथ ही 9 लोगों का स्टाफ है जिस समय घटना हुई उस समय सिर्फ एक आया मौजूद रही।

क्या था मामला

बुधवार को नए बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति शराब के नशे में पड़ा था। उसके साथ दो बच्चे थे। मौके से निकल रहे न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों वर्षा 6 साल और उसके भाई राकेश अहिरवार 4 साल को दीक्षा शिशु गृह में भर्ती कराया था। जहां से उनका पिता रामदयाल शराब के नशे में शाम को पहुंचा और दोनों बच्चों को अपने साथ ले गया था। जबकि जिस प्रक्रिया के तहत बच्चों को शिशु गृह भेजा गया था उसी प्रक्रिया के तहत बच्चों को सुपुर्द किया जा सकता था।

X
Ashoknagar News - mp news dictation in 7 days from the management of the initiation of the child home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना