मूल्यांकन अच्छे से होना चाहिए, शहर के लिए जरूरी: डॉ. मंजू

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST

Ashoknagar News - आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) की बैठक शुक्रवार को शासकीय नेहरू महाविद्यालय में रखी गई जहां कमेटी...

Ashoknagar News - mp news evaluation should be good it is important for the city dr manju
आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) की बैठक शुक्रवार को शासकीय नेहरू महाविद्यालय में रखी गई जहां कमेटी के सदस्य, महाविद्यालय स्टाफ और कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा मौजूद रहीं। कलेक्टर ने महाविद्यालय स्टाफ के साथ कॉलेज का निरीक्षण किया। आगामी 1 और 2 जुलाई को महाविद्यालय के होने वाले नैक मूल्यांकन को लेकर भी व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कलेक्टर ने निर्देश दिए। आतंरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ की कमेटी हर दो साल में गठित होती है। इस बार नई कमेटी गठित हुई है। बैठक में कमेटी के नए सदस्यों से परिचय रखा गया था। कलेक्टर ने कहा मिल जुलकर काम करें। मैं निरीक्षण करूंगी। सभी लोग मिलजुलकर काम करो। जल्द काम पूरा होना चाहिए। अगली विजिट करूंगी तो कॉलेज की सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं सुधरना चाहिए। नैक की टीम आए तब निरीक्षण बहुत अच्छे से होना चाहिए क्योंकि यह कॉलेज और शहर के लिए बहुत जरूरी है। काम में तेजी लाएं जिससे बेहतर रिजल्ट हम दे पाएं। जो भी काम नहीं कर रहा उसके बारे में मुझे बताएं। इस अवसर पर समन्वयक रेणु राजेश, प्राचार्य डॉ.अशोक शर्मा, डॉ.एसके तिवारी, डॉ.प्रदीप सुराना मौजूद रहीं।

आईक्यूएसी क्या काम करती है?

नैक प्रभारी डॉ.रेणु राजेश ने बताया कि आईक्यूएसी का काम कॉलेज का विकास करना रहता है। चाहे वो पढ़ाई लिखाई में हो या अन्य गतिविधि से संबंधित है। उन सभी कार्यों के लिए काम करना, मॉनीटरिंग करना है। सबसे महत्वपूर्ण नैक का मूल्यांकन भी आईक्यूएसी ही कराती है।

महाविद्यालय में चल रही मूल्यांकन की तैयारियां

नैक मूल्यांकन के लिए महाविद्यालय का सारा स्टाफ तैयारी कर रहा है। मूल्यांकन के लिए कॉलेज भवन, लाइब्रेरी, फैकल्टी और लैब सहित अन्य सुविधाओं के अनुसार ही ग्रेड मिलेगा। संस्थान अच्छी ग्रेड के लिए सुविधाएं बढ़ाते हैं, इसका फायदा वहां प्रवेश लेने वाले छात्रों को मिलता है।

X
Ashoknagar News - mp news evaluation should be good it is important for the city dr manju
COMMENT