• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Ashoknagar News mp news for the first time divyang children will present their gestures with gestures

पहली बार दिव्यांग बच्चे इशारों से पेश करेंगे जन-गण-मन

Ashoknagar News - 26 जनवरी को पूरा देश हर बार की तरह गणतंत्र दिवस मनाएगा, हर तरफ कार्यक्रम होंगे और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी...

Jan 24, 2020, 06:30 AM IST
26 जनवरी को पूरा देश हर बार की तरह गणतंत्र दिवस मनाएगा, हर तरफ कार्यक्रम होंगे और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। लेकिन अशोकनगर का गणतंत्र दिवस विशेष बनने वाला है। क्योंकि इस बार मूकबधिर बच्चे इशारों पर राष्ट्रगीत ‘जण-गण-मण’ पर प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा निखारेंगे। पहली बार मूक बधिर बच्चों के कार्यक्रम को समारोह में शामिल किया गया है इससे बच्चों का भी उत्साह बढ़ेगा।

सीडब्लूएसएन छात्रावास के मूक बधिर 10 बच्चे इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में शामिल होंगे। इन बच्चों को छात्रावास में विशेष शिक्षक बबीता जैन ट्रेनिंग दे रही हैं।

फाइनल रिहर्सल में भी बच्चाें ने अपनी प्रस्तुति दी जिसे शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने काफी सराहा। समारोह के अंत में बच्चों द्वारा इशारों में अपनी प्रस्तुति दी जाएगी। विशेष शिक्षक ने बताया कि सभी बच्चे होनहार हैं।

ये बच्चे देंगे प्रस्तुति

राज केवट, बिट्टू लाल यादव, विवेक धनोरिया, अंकेश लोधी, राजकुमार अहिरवार, सार्थक लोधी, पूर्ति मीना, वर्षा कुशवाल, नीतेश कुशवाह, राजीव शर्मा

डीईओ और डीपीसी के साथ दिव्यांग बच्चे, ये जन गण मन पेश करेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए की अंतिम रिहर्सल

गणतंत्र दिवस मुख्य कार्यक्रम की अंतिम रिहर्सल गुरुवार को नेहरू डिग्री कॉलेज में हुई। अंतिम रिहर्सल में डमी मुख्य अतिथि ओमप्रकाश पुरी ने झंडावंदन, परेड निरीक्षण किया और सलामी ली। इस अवसर पर 9 टुकड़ियों ने मार्च पास्ट व 5 स्कूलों सहित दिव्यांग छात्रावास के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह के दौरान प्राइवेट और सरकारी स्कूल के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। साथ ही सरकारी विभागों द्वारा अपने-अपने विभागों की योजनाओं की झांकी सजाई जाएगी। कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा ने आयोजन को भव्यता पूर्वक मनाए जाने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारियां भी बांटी हैं। नगरपालिका द्वारा समारोह स्थल पर साफ सफाई सहित पेयजल का इंतजाम कराया जाएगा। विशेष शिक्षिका ने बताया कि इस तरह के आयोजन से बच्चों की प्रतिभा निखरकर सामने आएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना