स्मार्ट सिटी योजना में 50 लाख रु. से बन रहा पाथवे मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों को मिलेगी सुविधा

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:05 AM IST

Ashoknagar News - पैदल रहवासियों को नहीं रहेगी दुर्घटना का डर, बारिश में पानी नहीं भरेगा भास्कर संवाददाता | मुंगावली स्मार्ट...

Mungawali News - mp news in the smart city scheme rs 50 lakhs people visiting pathway morning walk will get the facility
पैदल रहवासियों को नहीं रहेगी दुर्घटना का डर, बारिश में पानी नहीं भरेगा

भास्कर संवाददाता | मुंगावली

स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में एक रुपए से अधिक के निर्माण कार्य शुरू हो गए हैं। इसके तहत चंदेरी रोड पर सड़क के दोनों तरफ पाथवे का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा बायपास रोड के पास तीन नालों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इससे लोगों को बारिश के समय पानी भरने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

चंदेरी हाइवे पर बनी साहू कॉलोनी से रेलवे फाटक तक सड़क के दोनों तरफ 1800 मीटर लंबे पाथवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। पाथवे का निर्माण मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया जा रहा है। इसमें 100 एमएम के पेवर्स लगाए जा रहे हैं।

जो दोपहिया वाहनों और हल्के चार पहिया वाहनों के वजन को सहने की क्षमता वाले होंगे। सड़क के दोनों ओर बनने वाले पाथवे से सुबह शाम वॉक करने वाले लोगों को सुविधा होगी। वॉक करने वाले लोगों को पाथवे पर चलने से हादसे का डर नहीं रहेगा। रहवासी पथवे की पट्‌टी पर आसानी से चल सकेंगे।

50 लाख रुपए की लागत से हो रहा पाथवे का निर्माण : चंदेरी रोड पर सड़कें के दोनों तरफ बन रहे 1800 मीटर लंबे पाथवे का निर्माण निर्माण 50 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के जेल तालाब के पास बने हाईवे के पास तीन नालों का निर्माण किया जा रहा। इनका निर्माण एक करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। योजना के तहत बन रहे पहले नाले की लंबाई 1500 मीटर है। दूसरा नाला 500 और तीसरा नाला 100 मीटर लंबा बनेगा। इन तीनों नालों के ऊपर स्लैब बनाए जाएंगे। इन नालों से बाइपास व आसपास के नालों नालियों का गंदा पानी शहर से बाहर आसानी से निकल जाएगा। वहीं क्षेत्र में भरे पानी से लोगों को निजात मिलेगी।

पैदल यात्रियों को नहीं रहेगा हादसे का डर : चंदेरी रोड पर बन रहे पाथवे से पैदल राहगीरों को सुविधा होगी। वहीं सुबह-शाम सैर पर निकलने वाले लाेगाें को भी हादसे का डर नहीं रहेगा। इसके अलावा इस मार्ग से स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी परेशानी नहीं होगी। पाथवे बनने से इस रोड पर धूल उड़ने की समस्या से राहत मिलेगी। वहीं पाथवे पर साइकिल चलाने वाले लोगों को भी लाभ होगा।

X
Mungawali News - mp news in the smart city scheme rs 50 lakhs people visiting pathway morning walk will get the facility
COMMENT