शहर को गारबेज फ्री बनाने के लिए नप ने की ट्रंेचिंग ग्राउंड की सफाई

Ashoknagar News - भास्कर संवाददाता | मुंगावली स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में शहर को गारबेज फ्री नगर बनाने के लिए नगर परिषद द्वारा...

Dec 04, 2019, 09:46 AM IST
Mungawali News - mp news knapp cleansing the trenching ground to make the city garbage free
भास्कर संवाददाता | मुंगावली

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में शहर को गारबेज फ्री नगर बनाने के लिए नगर परिषद द्वारा व्यापक तैयारियां की जा रही है। इसके लिए शहर में दो-दो बार सफाई और लोगों के घर-घर जाकर कचरा उठाने का काम किया जा रहा है। शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छे अंक मिलें इसके लिए डिपो स्थित टीला रोड पर बिजली वितरण कंपनी के सब स्टेशन के पास बने ट्रेचिंग ग्राउंड पर सफाई अभियान चलाया है। इसके तहत ट्रेचिंग ग्राउंड से निकल रहा गीला व सूखा कचरे को अलग-अलग किया जा रहा है। कचरे के ढेरों से प्लास्टिक, धातु, चमड़ा, लोहा आदि के अलग-अलग ढेर लगाए जा रहे हैं। वहीं गीले कचरे को इकट्‌ठा कर उसकी खाद बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ट्रेचिंग ग्राउंड पर पड़े कचरे की सफाई करते कर्मचारी।

सीएमओ ने ली सभी सफाई कर्मियों की बैठक

इसके पहले नप सीएमओ विनोद उन्नीतान ने सोमवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत सफाई कर्मियों की बैठक ली। बैठक में सभी सफाई कर्मियों को शहर की सफाई के कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। सीएमओ श्री उन्नीतान ने बताया कि शहर में जो जगह सबसे गंदी मानी जाती है उस जगह को स्वच्छ व सुंदर बनाकर उसमें पौधे लगवाए जाएंगे। इससे शहर के नागरिक भी वहां पर भ्रमण कर सकेंगे। हमारा लक्ष्य शहर को गारबेज फ्री बनाने का है। नप कर्मचारियों और स्थानीय लोगों के सहयोग से इसे पूरा किया जाएगा।

X
Mungawali News - mp news knapp cleansing the trenching ground to make the city garbage free
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना