• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Mungawali News mp news pm teacher withdraw money from government teacher but no action was taken on survey team

सरकारी शिक्षक से पीएम आवास की राशि तो वापस ली पर सर्वे टीम पर नहीं की कार्रवाई

Ashoknagar News - गरीब हितग्राही आज भी योजना का लाभ लेने के लिए भटक रहे हैं भास्कर संवाददाता| मुंगावली पीएम आवास योजना को लेकर...

Dec 11, 2019, 09:51 AM IST
Mungawali News - mp news pm teacher withdraw money from government teacher but no action was taken on survey team
गरीब हितग्राही आज भी योजना का लाभ लेने के लिए भटक रहे हैं

भास्कर संवाददाता| मुंगावली

पीएम आवास योजना को लेकर अधिकारी कितने गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महीनों निकलने के बाद भी इस मामले की जांच नहीं कराई गई और न ही कोई कार्रवाई की गई। कुछ महीनों पहले नगर परिषद ने एक सरकारी शिक्षक को पीएम आवास योजना को देने का मामला सामने आया था।

मामला सामना आने पर नप ने उक्त शिक्षक से राशि वापिस ले ली थी। मगर शिक्षक को योजना का लाभ कैसे मिल गया न तो इसको जांच कराई और न ही सर्वे टीम पर कोई कार्रवाई की गई। जिसको देखकर यही कहा जा सकता है कि नप ने योजना में गड़बड़ी सामने आने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करता है। इससे गरीब हितग्राही आज भी योजना का लाभ लेने के लिए भटक रहे हैं।

क्या था पूरा मामला

प्राथमिक विद्यालय लुहारी में पदस्थ शिक्षक संतोष विश्वकर्मा की प|ी के नाम से पीएम आवास योजना का लाभ दे दिया था। 1 लाख 80 हजार की राशि भी उक्त शिक्षक के खाते में पहुंच गई थी। जिसके बाद यह मामला जैसे ही सामने आया तो नप ने आनन फानन में उक्त शिक्षक को नोटिस देकर जारी राशि वापिस करने के लिश आदेश दिए। जिस पर शिक्षक ने राशि जमा कर दी। जिस पर नप ने मामला ठण्डे बस्ते में डाल दिया। सर्वे टीम को इस मामले में बचा लिया गया। क्योंकि पीएम आवास में एक जांच दल गठित रहता है जो योजना का लाभ देने से पहले पूरी जांच करता है।

महीनों निकलने के बाद भी इस मामले की जांच नहीं कराई गई, न ही कोई कार्रवाई की

पीएम आवास की जांच में सामने आएंगे कई घोटाले

यदि सरकार या प्रशासन नगर में पीएम आवास की जांच कराई जाए तो कई ऐसे मामले सामने आएंगे जो पात्रता की श्रेणी में आते ही नहीं फिर अपनों को लाभ देने के लिए एक ही परिवार में कई लोगों को आवास का लाभ दे दिया।

नोटिस देकर कराई जाएगी मामले की जांच


शिक्षक ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है


X
Mungawali News - mp news pm teacher withdraw money from government teacher but no action was taken on survey team
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना