अतिशय तीर्थ थूबोन में हुआ विज्ञानमति माताजी की सिद्धचक्र मंडल विधान कृति का विमोचन

Ashoknagar News - थूबोनजी के खड़े बाबा भगवान आदिनाथ स्वामी की जगत कल्याण की कामना के साथ की शांतिधारा और 108 कलशों से अभिषेक भास्कर...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:05 AM IST
Mungawali News - mp news released legislative body of siddichchra mandal of mataji
थूबोनजी के खड़े बाबा भगवान आदिनाथ स्वामी की जगत कल्याण की कामना के साथ की शांतिधारा और 108 कलशों से अभिषेक

भास्कर संवाददाता | अशोकनगर

जिले के सबसे बड़े तीर्थ क्षेत्र थूबोन जी में शुक्रवार मंडल के संयोजन में आर्यिका विज्ञानमति माताजी द्वारा रचित सिद्ध चक्र मंडल विधान की कृति का विमोचन किया गया। इसके पहले थूबोनजी के खड़े बाबा भगवान आदिनाथ स्वामी का जगत कल्याण की कामना के साथ शांतिधारा की गई। इसके साथ ही 108 कलशों से अभिषेक किया गया।

श्रीजी का अभिषेक डॉ. अशोक जैन, डॉ. संदीप जैन, अभिषेक टड़ैया, संजीव जैन पिपरई ने किया। कमेटी के प्रचार मंत्री विजय जैन ने बताया कि आर्यिका विज्ञानमति माताजी द्वारा कई कृतियों का सृजन किया जा रहा है। इनमें धार्मिक ग्रंथों से लेकर पूजन विधान के साथ ही सामाजिक कुरीतियों को दूर कर सही श्रद्धा को बनाने पर जोर दिया गया है। माताजी ने दैनिक जीवन में होने वाली छोटी छोटी गलतियों को सुधारकर जीवन को अच्छा वनाने के उपाय बताए हैं। उन्होंने कहा कि माताजी दो वर्ष बाद अंचल में आ रही हैं।

थूबोनजी कमेटी ने कई बार माताजी के चरणों में श्रीफल भेंट कर थूबोन जी आने का निवेदन किया है। गुरुवार को जैन युवा वर्ग अशोक नगर के सदस्यों ने मुंगावली पहुंचकर माताजी को श्रीफल भेंटकर अंचल में पधारने का निवेदन किया था। इस मौके पर शैलेंद्र जैन, विनोद मोदी, विपिन सिंघई, विपिन बड़कुल, सोनू जैन, अविनाश शास्त्री आदि मौजूद थे।

X
Mungawali News - mp news released legislative body of siddichchra mandal of mataji
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना