सराफा दुकान में सट्‌टा पकड़ा, 5 लाख की 11 पर्चियों के साथ 72 हजार रुपए जब्त

Ashoknagar News - पुलिस की गिरफ्त में सट्‌टे का व्यापार करने वाला वृद्ध। भास्कर संवाददाता | अशोकनगर सट्‌टा काटने पर अभी तक...

Dec 04, 2019, 09:46 AM IST
Mungawali News - mp news satta caught in bullion shop 11 thousand slips of 5 lakhs seized and 72 thousand rupees
पुलिस की गिरफ्त में सट्‌टे का व्यापार करने वाला वृद्ध।

भास्कर संवाददाता | अशोकनगर

सट्‌टा काटने पर अभी तक लगातार छोटी कार्रवाइयों लगातार देखने को मिलती रहीं। लेकिन जिले में सबसे बड़ी कार्रवाई मुंगावली में मंगलवार को हुई। सराफा दुकान में सट्‌टा खिलाने वाले एक 60 साल के बुजुर्ग की मुखबिर से सूचना मिली तो पुलिस ने सर्च वारंट लेकर दुकान में तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को 5 लाख रुपए के सट्‌टा की 11 पर्चियां और 72 हजार रुपए नकद जब्त किए। पुलिस ने सटोरिए पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

मुंगावली थाना प्रभारी रोहित दुबे ने बताया कि मंगलवार को उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि गैस एजेंसी के पास तलैया मोहल्ला मुंगावली का रहने वाला सुरेंद्र भगत अपनी दुकान में सट्टे का अवैध धंधा चला रहा है। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी ने एसपी पंकज कुमावत और एएसपी सुनील शिवहरे को जानकारी देकर मुंगावली एसडीओपी यशपाल सिंह ठाकुर से सुरेंद्र भगत के घर की तलाशी का सर्च वारंट लिया और फोर्स के दबिश दी तो संबंधित दुकान पर कुछ लोगों को संबंधित सटोरिया 1 रुपए के बदले 90 रुपए का प्रलोभन देकर सट्‌टा अंक लिखते हुए मिला।

पुलिस को जब सट्‌टा खिलाने का पूर्ण इत्मीनान हो गया तो और फोर्स को बुलाकर दबिश देते ही कुछ लोग संकरी गलियों का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। मौके पर तलाशी ली तो 11 पर्चियां पुलिस को मिली जिन पर 5 लाख रुपए का हिसाब लिखा था। इसके अलावा नकदी रुपए और दो मोबाइल जब्त किए गए। इस कार्रवाई में मुंगावली थाना स्टाफ के साथ बहादुरपुर थाना प्रभारी और स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही।

जिले में अब तक सट्टे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, सर्च वारंट लेकर दी थी दबिश

X
Mungawali News - mp news satta caught in bullion shop 11 thousand slips of 5 lakhs seized and 72 thousand rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना