• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Ashoknagar News mp news sdm served notices on dj pasted notices on institutions which were not received

डीजे पर एसडीएम ने कराए नोटिस तामील, जो नहीं मिले, उन संस्थानों पर नोटिस चस्पा कर लगाए फोन

Ashoknagar News - डीजे के तेज साउंड से परेशान शहरवासियों के लिए सोमवार का दिन महत्वपूर्ण रहा। अशोकनगर में पहली बार खुद सभी डीजे...

Jan 21, 2020, 06:30 AM IST
डीजे के तेज साउंड से परेशान शहरवासियों के लिए सोमवार का दिन महत्वपूर्ण रहा। अशोकनगर में पहली बार खुद सभी डीजे संचालकों के नाम नोटिस जारी करते हुए उनकी तामीली करवाने दुकानों पर एसडीएम पहुंचे। जहां दुकानदारों को डीजे की आवाज खोलने पर रात 10 बजे के बाद डीजे न बजाने की समझाइश दी। वहीं जो दुकानें बंद मिलीं उनकी दुकानों पर नोटिस चस्पा करने के बाद दुकानदार को फोन लगाकर नोटिस पढ़ने की सूचना दी गई।

अभी तक डीजे संचालकों पर सिर्फ औपचारिक कार्रवाई होती थी। इस वजह से इनके बजने और कितनी आवाज में बजाना है इसका कोई निर्धारण नहीं था। लेकिन स्थानीय लोगों की लगातार शिकायतों के बाद प्रशासन ने अब डीजे संचालकों के खिलाफ सख्ती दिखाई है। इसी कड़ी में सोमवार को एसडीएम सुरेश जादव खुद शहर में डीजे संचालकों की दुकानों पर पहुंचे। जहां उन्होंने अपने समक्ष नोटिस की तामील कराते हुए संचालकों को नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने 10 दुकानों पर पहुंचकर संचालकों को निर्देशित करते हुए 10 बजे के बाद डीजे बजने पर जब्त करने की चेतावनी भी दी। उल्लेखनीय है कि बच्चों की परीक्षाएं नजदीक आने की वजह से कई अभिभावकों द्वारा भी लगातार पुलिस और प्रशासन को इस समस्या का निराकरण करने की मांग की जाती रही है।

कार्रवाई
तेज आवाज से लोगों को मिलेगी राहत, जो नहीं माने उनके डीजे होंगे जब्त

डीजे की बंद दुकान के बाहर नोटिस लगवाते एसडीएम एवं नायब तसीलदार।

इन दुकानों पर पहुंच कर नोटिस तामील कराया

एसडीएम ने शिवा डीजे साउंड, वैष्णवी डीजे, काकाजी डीजे, मयंक डीजे, मां दुर्गा डीजे, कान्हा डीजे, सिद्धश्री डीजे, दीपक डीजे, तोमर डीजे और वीरन डीजे की दुकानों पर पहुंचकर नोटिस की तामीली कराई। वहीं मंगलवार को भी दुकानों पर पहुंचकर नोटिस तामील कराए जाएंगे।

मैरिज गार्डन संचालकों ने भी रात को 10 बजे के बाद बैन पर दी सहमति

एक दिन पहले ही मैरिज गार्डन संचालकों ने सभी डीजे संचालकों को 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर बैन करने की सहमति बनाई है। रविवार को मैरिज गार्डन संचालकों ने बैठक करते हुए निर्णय लिया है कि अगर किसी भी गार्डन में कोई संचालक 10 बजे के बाद डीजे चलाता है कि उसको किसी दूसरे गार्डन में भी डीजे नहीं बजाने दिया जाएगा।

करना पड़ेगा कोलाहल नियंत्रण अधिनियम का पालन

एसडीएम ने मैरिज गार्डन, डीजे, बैंड संचालकों को निर्देश दिए कि ध्वनि विस्तार यंत्रों का प्रयोग मप्र कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के अनुरुप किया जाना चाहिए। आदेश का पालन न करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि विभिन्न कार्यक्रमों में ध्वनि विस्तार यंत्रों का प्रयोग मप्र कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 के अनुरुप नहीं किया जा रहा, जिससे आमजनों व वर्तमान में विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना