पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Mungawali News Mp News Seven Hours Of Power Gale From The Storm Burns The Power Of Millions Of Rupees Of Electric Power In The Houses By Having Double Face

आंधी से सात घंटे रही बिजली गुल, डबल फेस होने से घरों में लगे बिजली के लाखों रुपए के उपकरण जले

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आंधी के कारण टूटे हुए पेड़ों को काटकर रास्ते से हटाते लोग।

तेज आंधी से शहर सहित आसपास के ग्रामीण और अंचल में जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया

भास्कर संवाददाता | मुंगावली

सोमवार शाम को क्षेत्र में आई तेज आंधी से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। आंधी आने से क्षेत्र में पेड़ उखड़ने से कई जगह बिजली के तार टूट गए। इससे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। इससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोग उमस भरी भीषण गर्मी में परेशान होते रहे। वहीं डबल फेस होने से पालीवाल कॉलोनी, एसबीआई बैंक सहित अन्य क्षेत्र में बिजली के उपकरण जल गए। इससे लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

शाम 4 बजे आई तेज आंधी से शहर सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। आंधी आने के कारण क्षेत्र के दर्जनों पेड़ उखड़ गई। वहीं क्षेत्र के बिजली के खंभों पर लगे बिजली के तार टूट गए। शहरी क्षेत्र में आंधी के कारण डबल फेस हो जाने के कारण लोगों के घरों में अचानक बिजली का वोल्टेज बढ़ गया। इससे लोगों में घरों में चल रहे बिजली के उपकरण जल गए। इस दौरान सैकड़ों एलईडी बल्ब, एलईडी टीवी, पंखे, फ्रीज, इनवर्टर, कूलर आदि जल गए। इससे लोगों को लाखों रुपए का अार्थिक नुकसान हो गया। वहीं शहरी क्षेत्र में बिजली गुल होने से लोग भीषण उमस भरी गर्मी और मच्छरों के काटने से परेशान होते रहे। रात करीब 11 बजे बिजली आई। इसके बाद भी बिजली के आने-जाने का सिलसिला चलता रहा। इस कारण लोग रात में चैन की नींद भी नहीं सो सके।

एसबीअाई में जले डेढ़ लाख के उपकरण : क्षेत्र में अचानक वोल्टेज बढ़ने से पालीवाल कॉलोनी, पुराना बाजार, तलैया मोहल्ला में कई उपकरण जल गए। इससे लोगों को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अचानक वोल्टेज बढ़ने से कंप्यूटर, पंखे, कूलर, एसी आदि जल गए। इससे बैंक के करीब डेढ़ से अधिक का नुकसान हो गया।

गर्मी में परेशान होते रहे लोग: सोमवार रात को बिजली गुल होने से रात भर लोग भीषण गर्मी अौर उमस से परेशान होते रहे। रात करीब 11 बजे बिजली आई। इसके बाद भी पूरी रात बिजली का आना-जाना लगा रहा। इसके अलावा पालीवाल कॉलोनी, पुराना बाजार, तलैया मोहल्ला आदि क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बाद ही बिजली अाई। इस दौरान लोग उमस भरी गर्मी और मच्छरों के कारण परेशान होते रहे। साथ ही इन कॉलोनियों में बिजली गुल होने के कारण पेयजल के लिए भी लोग परेशान होते रहे।

पालीवाल कॉलोनी, पुराना बाजार, तलैया मोहल्ला आदि क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बाद ही बिजली अाई

तीन घंटे तक चलती रहीं हवाएं, धूल से हुई परेशानी

आंधी के कारण दुकानों के आगे लगे होर्डिंग, बोर्ड, टीनशेड आदि क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं आंधी से लोगों के घरों में धूल व कचरा भर गया। इस कारण लोगों को भारी परेशानी क सामना करना पड़ा। क्षेत्र में मंगलवार को सुबह 10 बजे हुई हल्की बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक घुल गई।

लोगों के घरों में बिजली की

अर्थिंग ठीक तरह से नहीं होगी। ऐसे लोगों के यहां इस तरह की घटना घटित हुई होगी। इस कारण इन लोगों के उपकरण जल गए होंगे। लोग अपने घरों में बिजली की अर्थिंग लगाएं। इससे इस तरह की घटनाएं अागामी समय में नहीं हो सकें। शैलेष केसरिया, सुपरवाइजर बिजली वितरण कंपनी मुंगावली

तेज अांधी से टूटे कई पेड़ और घरों पर डली चद्दरें उड़ी

बंगलाचौराहा |
सोमवार शाम को पांच बजे क्षेत्र में आई आंधी से कई पेड़ टूट गए। क्षेत्र में करीब एक घंटे तक तेज हवा चलती रही। इस कारण कई पेड़ टूट गए। वहीं दुकानों और लोगों के घरों पर चढ़े चद्दर भी उड़ गए। इसके बाद हुई बूंदाबांदी से किसानों का खुले में पड़ा गेहूं अौर सोसायटी पर चल रही खरीदी केंद्र का गेहूं भीग गया। गनीमत रहीं की तेज बारिश नहीं हुई नहीं ते किसानों का खुले में पड़ गेहूं पूरी तरह भीगकर खराब हो जाता। तेज हवा और आंधी से बिजली भी गुल हो गई। देर रात तक क्षेत्र के आधा दर्जन ग्रामीण क्षेत्र की बिजली ही अा सकी थी। जबकि दो दर्जन से अधिक गांव के लोगों ने अंधेरे में ही रात गुजारी। इस दौरान लोग मच्छरों के काटने और उमस भरी भीषण गर्मी में परेशान होते रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें