कभी भी अपने माता-पिता को दुखी नहीं करना चाहिए

Ashoknagar News - भास्कर संवाददाता | मुंगावली मनुष्य अपने जीवनकाल मे कई तरह की गलतियां करता है व कई तरह के पाप भी कर बैठता है। इससे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Mungawali News - mp news should never hurt your parents
भास्कर संवाददाता | मुंगावली

मनुष्य अपने जीवनकाल मे कई तरह की गलतियां करता है व कई तरह के पाप भी कर बैठता है। इससे उसका जीवन अंधकारमय हो जाता है और मनुष्य उस अंधकार व अपने जीवन के बेकार समय को समाप्त करने के लिए कई तरह के उपाय करता है जो निरर्थक है।

यह बात बूढ़े बालाजी मंदिर परिसर में चल रही श्रीमद भागवत कथा के चौथे दिन वृंदावन धाम से आए कथा वाचक पं. मनमोहन तिवारी ने अपनी अमृतमय वाणी से कथा का वाचन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मनुष्य यदि अपने जीवन को सुखमय व सफल बनाना चाहता है तो वह जीवन में कभी भी श्रीमद भागवत कथा मे शामिल होकर कथा को सुने तो उसके जीवन का अच्छा समय प्रारम्भ हो जाता है। इसलिए जीवन में श्रीमद भागवत कथा सुनना अतिआवश्यक है कथा व्यास ने कहा कि जीवन में कभी भी मनुष्य को अपने माता-पिता को दुखी नहीं करना चाहिए। क्योंकि माता-पिता खुद तो दुख दर्द से जीवन व्यतीत कर लेते हैं, भूखे रह लेते है परंतु अपनी संतान को कभी भूखा व दुखी नहीं रहने देते हैं। माता-पिता अपनी संतान को सुख का जीवन प्रदान करते है परंतु संतान को भी अपने माता-पिता को कभी दुःखी नहीं करना चाहिए और हमेशा उनकी सेवा कर माता-पिता को सुख प्रदान कर अपना जीवन भी सुखमय बनाना चाहिए। कथा सुनने के लिए बडी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। शनिवार को कथा में भागवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की लीला का मंचन किया।

X
Mungawali News - mp news should never hurt your parents
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना