• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Ashoknagar News mp news surat platform number two changed soon tickets will be available here sulabh complex will be built

रेलवे प्लेटफार्म नंबर दो की सूरत बदली, जल्द ही यहां टिकट मिलेंगे, सुलभ कॉम्प्लेक्स बनेगा

Ashoknagar News - आखिर रेलवे के प्लेटफार्म नंबर दो की सूरत बदल ही गई। सालों से गड्ढों और कीचड़ से परेशान यात्रियों को इन समस्याओं...

Feb 21, 2020, 06:31 AM IST
Ashoknagar News - mp news surat platform number two changed soon tickets will be available here sulabh complex will be built

आखिर रेलवे के प्लेटफार्म नंबर दो की सूरत बदल ही गई। सालों से गड्ढों और कीचड़ से परेशान यात्रियों को इन समस्याओं से छुटकारा मिल गया है। यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर दो पर टिकट मशीन लगवाने की बात डीआरएम ने मंच से कही तो नपा की तरफ से सुलभ कॉम्पलेक्स बनवाने की घोषणा की गई।

अगर आप पिछले एक माह से दोनों प्लेटफार्म पर घूमने नहीं गए हैं तो एक बार अवश्य देखने जाएं। मॉडल स्टेशन के लिए चल रहे कार्यों से दोनों प्लेटफार्मों की तस्वीर बदलने से हर समय व्याप्त समस्याएं समाप्त हो गईं। हर समय कीचड़ और उबड़ खाबड़ रास्तों के साथ अंधेरा, बाउंड्री के पास गंदगी से निकलकर जाना पड़ता था वहां अब दीवारों पर पेंटिंग, बाहर बैठने के लिए बेंच, व्यवस्थित वाहन पार्किंग के साथ नया गेट दिखाई देगा। इतना ही नहीं करीब 30 साल पुराना स्टेशन का एफओबी जो जर्जर हो गया था उस पर टाइल्स और दोनों तरफ पेंटिंग कर उसका भी जीर्णोद्धार किया है। गुरुवार को इन कार्यों का शुभारंभ सांसद डाॅ. केपी यादव, विधायक जज पाल सिंह और भोपाल रेलमंडल के डीआरएम उदय बोरवणकर की मौजूदगी में किया गया।

काम की गुणवत्ता को लेकर डीआरएम से लेकर सांसद और विधायक ने क्या कहा

{डीआरएम श्री बोरवणकर

कुछ त्रुटियां हमारे नोटिस में लाईं हैं। ट्विटर और अन्य माध्यमों से जो मेरे पास भेजा है उन्हें सुधरवाने का प्रयास करेंगे और सुधारेंगे ही। हमारा उद्देश्य है कि गुणवत्ता पूर्वक काम हो।

मंच पर सांसद और विधायक ने अपने भाषणों में अपने-अपने नेताओं को दिया श्रेय

रेलवे के प्लेटफार्म नंबर 2 पर शुभारंभ करते सांसद और विधायक।

{डीआरएम ने कहा- भविष्य में रेलवे के पास नई लूप लाइन, नया प्लेटफार्म के साथ नया फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है

{गायत्री परिवार ने प्लेटफार्म नंबर 1 पर बने पार्क को गोद लेने सहमति दी, अब भेजेंगे प्रस्ताव।

{पुरानी ड्राइंग के अनुसार हैरिटेज लुक न आने का मामला उठाया मंच से विधायक ने,

{पिपरई और मुंगावली में भी नए कार्यों का किया शिलान्यास।

नपा जल्द ही प्लेटफार्म दो पर बनवाएगी सुलभ कॉम्पलेक्स

प्लेटफार्म नंबर दो पर शौचालय न होने की वजह से प्लेटफार्म के बाहर खुले में शौच लोग जाते हैं। जब नागरिकों ने इस समस्या पर रेलवे अधिकारियों का ध्यान दिलाया तो रेल मंडल अभियंता ऋषि यादव ने कहा कि गुना और रुठियाई में नपा द्वारा कॉम्पलेक्स बनाया गया है। यहां भी अगर नपा तैयार होती है तो हमे कोई दिक्कत नहीं है। इस पर विधायक जज पाल सिंह जज्जी ने तत्काल सुलभ कॉम्प्लेक्स नपा द्वारा बनवाने की घोषणा कर दी।

मंच से डीआरएम ने ये भी रखे प्रस्ताव

मंच से जनप्रतिनिधियों के बीच डीआरएम श्री बोरवणकर ने प्लेटफार्म नंबर 1 के बाहर गेट पर रखा ट्रांसफार्मर को यात्रियों की सुविधा से शिफ्ट करवाने की बात कही। वहीं उन्होंने स्टेशन आने वाले रास्ते की चौड़ाई कम होने का मामला उठाते हुए चौड़ाई बढ़वाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि टिकिट बिक्री के आधार पर स्टेशन पर सुविधाएं मिलती हैं। शीघ्र ही प्लेटफार्म नंबर दो पर टिकिट मशीन लगवाएंगे और भविष्य में टिकिट विडों भी चालू करेंगे।

गुरुवार को शुभारंभ कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों की पॉलीटिक्स पॉजीटिव रहीं। जहां विधायक श्री जज्जी ने अपने भाषणों में विकास के लिए पहले सिंधिया जी के प्रयास करने की बात कही और अब अब सांसद डाॅ. यादव के प्रयास करने की बात कही तो वहीं सांसद डाॅ. यादव के भाषण भी पूरे पॉजीटिव रहे और राजनीति से दूर विकास पर बात की।


{सांसद डाॅ. यादव : माननीय विधायक जी ने बताया कि कुछ कमियां रही हैं। मुझे भी लोगों ने बताया जिसका पत्र मैंने डीआरएम को भेजा था। गुणवत्ता के लिए कोई समझौता न किया जाए। ठेकेदार कोई भी हो लेकिन पैसा सरकार का है यानी आम आदमी का पैसा है। क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होगा। एक बार काम होगा तो ऐसा होना चाहिए जो वर्षों तक याद रखा जाए।


{विधायक श्री जज्जी : रेलवे अधिकारियों से आत्मीय संबंध हैं लेकिन फिर भी ठेकेदार हमारे यहां के हैं। उनसे निवेदन करूंगा कि अच्छा काम करें। कमियां मुझे और सांसद जी को सुनना पड़ रही हैं। इसलिए गुणवत्ता पर ध्यान दें। हैरिटेज लुक का स्वरूप भी बदल दिया है। पुरानी ड्राइंग के मुताबिक नहीं है।

बदली पॉलीटिक्स, इस बार पॉजीटिव दिखे
जनप्रतिनिधि

X
Ashoknagar News - mp news surat platform number two changed soon tickets will be available here sulabh complex will be built

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना