• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Ashoknagar News mp news the devotee sitting on the shoulder of bal mahadev in the procession made the palanquin visit the city

बारात में बाल महादेव को कंधे पर बैठाकर नाचे श्रद्धालु, पालकी को कराया नगर भ्रमण

Ashoknagar News - शहर में शिव बारात का हुआ कई स्थानों पर स्वागत, बारात में शिव के गण विभिन्न रूपों में रहे शामिल शिव बारात के...

Feb 22, 2020, 06:30 AM IST
शहर में शिव बारात का हुआ कई स्थानों पर स्वागत, बारात में शिव के गण विभिन्न रूपों में रहे शामिल

शिव बारात के दौरान आकर्षण का केंद्र बना रहा शिव स्वरूप धारण किया बालक

किन्नरों के साथ दुल-दुल घोड़ी नाची बारात में

शिव बारात में हर वर्ग के लोग तो शामिल थे ही वहीं शहर की किन्नर गुरु चांदनी मौसी अपने सभी चेलों के साथ आकर्षक मुद्रा में नजर आईं। बारात में किन्नरों ने दुल-दुल घोड़ी के साथ नृत्य किया जो शिवबारात का एक अलग आकर्षण रहा।

परीक्षा के लिए 10 दिन शेष, मन्नत परीक्षाएं अच्छी जाएं

10 दिन बाद बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। इससे पहले महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान की आराधना का सौभाग्य छात्र-छात्राओं को नई ऊर्जा देने वाला रहा। मंदिरों में युवा-युवतियों की संख्या अधिक रही। इस दौरान कुछ छात्र-छात्राओं से जब बात की तो उनका कहना था कि परीक्षाएं कुछ ही दिन बाद हैं तो भगवान से सिर्फ एक ही प्रार्थना है कि अच्छे नंबरों से पास हों।

अशोकनगर | शिवगणों के साथ भगवान महादेव की बारात शुक्रवार को शिव गौरी पंचमुखी मंदिर से शुरू हुई। पालकी में सवार भगवान शिव की शहर में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। बीच मार्ग में जब शिव बारात में शामिल शिव की तरह सजे एक बालक बाल महादेव को कंधे पर बैठाकर शिव बाराती भजनों पर थिरके। बारात का शहर में कई स्थानों पर स्टॉल लगाकर स्वागत किया। विधायक जज पाल सिंह आयोजन समिति के प्रमुख महेन्द्र भारद्वाज सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चों सहित लोग शामिल रहे।

भगवान महाकाल की बारात

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना