• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Ashoknagar News mp news the sky remained cloudy for the second day the meteorological department expected rain

दूसरे दिन भी बादलों से ढंका रहा आसमान, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

Ashoknagar News - शनिवार की तरह रविवार को भी आसमान बादलों से ढंका रहा। सुबह से कोहरे की धुंध देखने को मिली। सुबह 11 बजे तक कोहरे की...

Oct 21, 2019, 06:31 AM IST
शनिवार की तरह रविवार को भी आसमान बादलों से ढंका रहा। सुबह से कोहरे की धुंध देखने को मिली। सुबह 11 बजे तक कोहरे की हल्की धुंध से शहर छुपा रहा। मौसम विभाग भी बारिश होने की संभावना जाता रहा है। रविवार की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री दर्ज किया गया।

आसमान में छाए बादलों ने किसानों की परेशानी भी बढ़ा दी है। मौसम विभाग की संभावना अनुसार अगर बारिश होती है तो खेतों में कटी रखी फसल के बीज के दागी होने की संभावना बढ़ जाएगी। जिसका असर उसकी कीमत पर भी देखने को मिलेगा। साथ ही अगली फसल के लिए भी किसान लेट हो जाएंगे। आसमान में छाए बादलों को देखकर किसान जल्दी-जल्दी महंगी मजदूरी देकर फसल की कटाई करवा रहे हैं। रविवार को सिरसी के किसान रामस्वरूप कुशवाह ने अपने खेत पर फसल की कटाई करवा रहे थे। उन्होंने बताया कि मौसम दो दिन से बिगड़ रहा है और नमी के कारण कई खेतों में हार्वेस्टर नहीं चल रहे। अतिरिक्त पैसे खर्च करके फसल कटवाना पड़ रहा है। अगर बारिश होती है तो बीज दागी होगा जिससे उसके दाम सही नहीं मिलेंगे।

बंगाल की खाड़ी में प्रेशर बनने से बनी स्थिति

मौसम विशेषज्ञ डॉ.एसएस तोमर ने बताया कि पहली बार इस तरह की स्थिति बनी है कि मानसून की विदाई के बाद फिर से बंगाल की खाड़ी में प्रेशर बना है। इस प्रेशर की वजह से कम दबाव का क्षेत्र बना है और उत्तर-पूर्व की तरफ से हवाएं चलने की वजह से बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना बन रही है।

खेतों में कटी फसल को लेकर किसानों में चिंता

5 दिनों का तापमान

वार अधिकतम न्यूनतम

रविवार 28.2 22.2

शनिवार 30.6 21.6

शुक्रवार 31.8 20.6

गुरुवार 31.5 20.4

बुधवार 32.5 20.6

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना