नल-जल योजना का काम बंद, 3 से 4 किमी दूर से सिर पर पानी ढोकर ला रहीं महिलाएं

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST

Ashoknagar News - एक सप्ताह से बंद पड़ा है नल-जल योजना का काम भास्कर संवाददाता | पिपरई शहर में तेजी से चल रहा नल-जल योजना का काम एक...

Piprai News - mp news women carrying water on the head from 3 to 4 kms away from the work of tap water scheme
एक सप्ताह से बंद पड़ा है नल-जल योजना का काम

भास्कर संवाददाता | पिपरई

शहर में तेजी से चल रहा नल-जल योजना का काम एक किसान की मनमानी के कारण रुक गया है। इस कारण शहर की नल-जल योजना का काम पिछड़ गया है। क्षेत्र में जलस्तर गिरने से लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। मजबूरी में लोगों को टैंकरों और निजी ट्यूबवेल संचालकों से पानी खरीदकर अपना काम चलाना पढ़ रहा है।

शहर में डल रही 4.2 करोड़ रुपए लागत की नल-जल योजना का काम अंतिम चरण में है। शहर में आठ किमी लंबी पाइन लाइन बिछाने का काम तकरीबन पूरा हो चुका है। जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन डाल दी गई है। उन क्षेत्रों में लोगों के घरों में नल कनेक्शन भी दे दिए गए हैं। लोगों को उम्मीद थी कि जल्दी ही उनको नल-जल योजना के तहत पानी मिलने लगेगा। ट्यूबवैल के बिजली कनेक्शन के लिए डाली जा रही लाइन के खंभो को एक किसान ने अपने खेतों में गाड़ने से मना कर दिया। इस कारण नल-जल योजना का काम पिछले एक सप्ताह से रुका हुआ है। वहीं स्थानीय रहवासी बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।

निजी टैंकरों और ट्यूबवेल से पानी खरीद रहे लाेग : स्थानीय रहवासी पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। लोगों को रात-रात भर जागकर पानी भरना पड़ रहा है। वहीं कई परिवार टैंकरों से पानी खरीद रहे हैं। इसके साथ ही कई लोग निजी ट्यूबवैल संचालकों से तीन सौ रुपए महीना पानी खरीद रहे हैं। वहीं गरीब वर्ग की महिलाएं शहर के कुएं सूख जाने के बाद शहर से तीन से चार किमी दूर जाकर खेतों में लगे ट्यूबवैल से पानी खरीद रही हैं। यह महिलाएं अपने सिर पर पानी से भरे मटके रखकर ला रही हैं। इससे महिलाओं को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

X
Piprai News - mp news women carrying water on the head from 3 to 4 kms away from the work of tap water scheme
COMMENT