--Advertisement--

लोक अदालत में आपसी समझौते से निपटे प्रकरण, 8.30 लाख राजस्व की वसूली

Ashoknagar News - भास्कर संवाददाता | मुंगावली न्यायालय परिसर में शनिवार को नेशनल लोक अदालत लगाई गई। इसमें विभिन्न विभागों के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:00 AM IST
Mungawali News - rectification of cases 830 lakhs of cases dealing with mutual agreement in lok adal
भास्कर संवाददाता | मुंगावली

न्यायालय परिसर में शनिवार को नेशनल लोक अदालत लगाई गई। इसमें विभिन्न विभागों के प्रकरणों का अापसी राजीनामे से निराकरण हुआ। पुराने प्रकरणों के निपटने से उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलती है। लोक अदालत में यूनियन बैंक सेहराई, नगर परिषद व बिजली वितरण कंपनी के प्रकरणों का निराकरण हुआ। इनके अलावा अन्य विभागों में पक्षकारों के नहीं अाने से इनके मामलों की सुनवाई नहीं हुई।

लोक अदालत में एसबीआई, यूको बैंक, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, यूनियन बैंकों के 507 प्रकरण रखे गए थे। लोक अदालत में यूनियन बैंक के 16 प्रकरणों का निराकरण आपसी समझौते के माध्यम से हुअा। इसमें 6 लाख 85 हजार रुपए की राशि जमा हुई। अन्य बैंकों में पक्षकारों के नहीं आने से सुनवाई नहीं हुई। नगर परिषद के 32 प्रकरणों में 90 हजार रुपए राजस्व की वसूली हुई। इसमें जलकर, संपत्तिकर, समेकित कर एवं दुकानों के किराए के मामले शामिल हैं। मप्र बिजली वितरण कंपनी के 6 प्रकरणों में आपसी राजीनामे से 55 हजार रुपए के राजस्व की वसूली हुई। लोक अदालत में इन तीनों विभागों के प्रकरणों में 8 लाख 30 हजार रुपए की राशि वसूली गई। अदालत में भैयालाल शर्मा के 20 वर्ष पुराने प्रकरण का निराकरण हुआ।

X
Mungawali News - rectification of cases 830 lakhs of cases dealing with mutual agreement in lok adal
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..