--Advertisement--

पिपरई से देसाईखेड़ा तक की सड़क खोदकर ठेकेदार ने बंद किया काम

Ashoknagar News - अशोकनगर से पिपरई होते हुए भोपाल हाइवे तक सीसी रोड का काम चल रहा है। सड़क बनाने वाली कंपनी धीमी गति से काम कर रही है।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:11 AM IST
Piprai News - the contractor stopped the road from piparai to desaikheda
अशोकनगर से पिपरई होते हुए भोपाल हाइवे तक सीसी रोड का काम चल रहा है। सड़क बनाने वाली कंपनी धीमी गति से काम कर रही है। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी एक तरफ से सड़क निर्माण का काम न करते हुए कई जगह पर सड़क का काम कर रही है। सड़क निर्माण के काम को शुरू हुए करीब एक साल से अधिक समय हो गया है। सड़क का निर्माण कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है।

इसके बाद भी अशोकनगर से पिपरई तक सड़क का काम पूरा नहीं हुआ है। फिर भी कंपनी ने पिपरई से भोपाल हाईवे की तरफ काम चालू कर दिया है। रहवासी कृष्णपाल यादव, डब्बू, मुकेश जैन, दीपक आदि ने बताया कि कंपनी के कर्मचारियों ने करीब 25-30 दिन पहले पिपरई से देसाईखेड़ा तक 5 किमी सड़क की खुदाई कर दी। खुदाई करने के बाद भी कंपनी के कर्मचारियों ने सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं किया। इससे स्थानीय रहवासियों सहित वाहन चालकों को निकलने में परेशानी हो रही है। सड़क पर पड़ी गिट्टी के कारण आए दिन दोपहिया वाहन चालक गिर रहे हैं।

अशोकनगर से भोपाल हाईवे तक बनाई जा रही सीसी रोड

धीमी गति से चल रहे सड़क निर्माण के काम से लोगों को हो रहे परेशानी

गिट्टी लगने से हो रही वाहनों में टूटफूट

रहवासी राम सिंह, मुकेश कुमार आदि ने बताया कि हमें रोजाना इस रोड से अशोकनगर जाना पड़ता है। जगह-जगह सड़क के उखड़ने से हमारे वाहनों में टूट फूट होती है। सड़क पर पड़ी नुकीली गिट्टी से वाहनों के टायर पंचर हो रहे हैं। वहीं भारी वाहनों के पास से गुजरने पर कई बार सड़क पर पड़ी गिट्टी उचट जाती है। यह गिट्टी कई बार सड़क किनारे खड़े लोगों और सड़क से गुजरने वाले अन्य वाहन चालकों को लग जाती है। इससे वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।

उखड़ी सड़क पर पड़ी गिट्टी से दो पहिया वाहन चालकों को हो रही निकलने में परेशानी।

दिन भर उड़ रही धूल से हो रही परेशानी

भारी वाहनों के गुजरने से सड़क पर दिन भर धूल उड़ती है। इससे दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी होती है। कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने सड़क के कुछ हिस्से को ठीक कर दिया है। जहां से कंपनी के डंपर और वाहन निकलते हैं। वाहन के निकलने के बाद धूल के गुबार उड़ते हैं इससे लोगों को बड़ी परेशानी होती है। रहवासियों ने बताया कि कंपनी के कर्मचारियों को सड़क पर उड़ रही धूल को रोकने के लिए नियमानुसार सुबह-शाम पानी का छिड़काव कराना चाहिए। रोड के खोदने के जब रोड डल जाए। इसके बाद आगे खुदाई करना चाहिए।

सड़क पर बनी खाइयों से हो रही परेशानी

कंपनी के कर्मचारियों ने बारिश के पहले से ही रोड पर कई जगह खुदाई कर दी थी। इससे सड़क पर पानी भर गया था। भारी वाहनों के निकलने के कारण सड़क पर गहरी-गहरी खाइयां बन गई। खाइयों के कारण दोपहिया और चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। वहीं कई बार दोपहिया वाहन चालक अनियंत्रित होकर गिर जाते हैं। इससे कई लोगों को गंभीर चोटें भी लगी हैं।

इंजीनियर को काम शुरू कराने के निर्देश दिए हैं


X
Piprai News - the contractor stopped the road from piparai to desaikheda
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..