--Advertisement--

आचार्यश्री के साप्ताहिक प्रवचन आज, समाज सभी प्रतिष्ठान बंद रखेगा

Ashoknagar News - भास्कर संवाददाता | मुंगावली/ अशोकनगर 9 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे से संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:00 AM IST
Mungawali News - weekly discourse of acharyashree society will close all establishments
भास्कर संवाददाता | मुंगावली/ अशोकनगर

9 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे से संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के मंडी परिसर में साप्ताहिक मंगल प्रवचन होंगे। स्थानीय समाज की ओर से आचार्यश्री के प्रवचन में करीब 25 से 30 हजार श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसलिए प्रवचन स्थल पर जहां इतने लोगों के बैठने की व्यवस्था बनाई जा रही है वहीं 30 हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था भी समाज ने की है। जिससे प्रवचन में आने वाले सभी श्रद्धालुओं आचार्यश्री का उपदेश सुनने के बाद भोजन कर ही रवाना हो सकें। इस दौरान समाज ने निर्णय लिया है कि वे अपने समाज के सभी प्रतिष्ठान बंद रखेंगे।

रविवार को रेलवे स्टेशन से मात्र एक किमी और बस स्टैंड से आधा किमी दूर मंडी परिसर में आचार्यश्री के साप्ताहिक प्रवचन होंगे। आचार्यश्री को अपने-अपने शहरों में आमंत्रित करने के लिए हर दिन बड़ी संख्या में जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल मुंगावली पहुंच रहे हैं। शनिवार को भी कर्नाटक के साथ कई स्थानों से पहुंचे भक्तों ने श्रीफल भेंट किए थे। वहीं स्थानीय पत्रकारों ने भी आचार्य श्री को श्रीफल भेंट कर मुंगावली नगर में ही शीतकालीन वाचना का निवेदन किया।

तीन आर्यिकाओं के गृहस्थ जीवन के परिजनों को मिला पाद प्रक्षालन का सौभाग्य : आचार्य श्री के प्रथम पाद प्रक्षालन एवं महा पूजन का सौभाग्य शनिवार को परम पूज्य 105 आर्यिका प्रभावना मति माताजी,भावना मति माता जी,भक्ति मति माताजी के गृहस्थ जीवन के परिवार जनों को मिला। मुंगावली निवासी विजय कुमार जैन, निर्मल कुमार जैन इंदौर वाले एवं राकेश जी जैन अशोक नगर वालों को मिला। वहीं शास्त्र भेंट करने का सौभाग्य भी इसी परिवार को प्राप्त हुआ। शनिवार को आचार्य श्री को आहारदान देने का सौभाग्य अमंद मति माताजी के गृहस्थ जीवन के परिवार प्रकाशचंद दानमल सर्राफ को मिला।

आचार्यश्री की धर्मसभा




X
Mungawali News - weekly discourse of acharyashree society will close all establishments
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..