• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ashta
  • विद्यार्थियों के लिए तय लक्ष्य और सकारात्मक सोच जरूरी
--Advertisement--

विद्यार्थियों के लिए तय लक्ष्य और सकारात्मक सोच जरूरी

प्रतिस्पर्धा के इस वर्तमान दौर में किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए सही मार्गदर्शन व कुशल रणनीति की...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:10 AM IST
प्रतिस्पर्धा के इस वर्तमान दौर में किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए सही मार्गदर्शन व कुशल रणनीति की आवश्यकता होती है। यह समय परीक्षाओं का शुरू हो रहा है। उसकी तैयारी विद्यार्थियों को एकाग्रचित होकर करना चाहिए।

यह बातें टैलेंट इनोवेटिव हायर सेकंडरी स्कूल में बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर दो प्रभावी सेमीनार में संचालक सुदीप जायसवाल ने कहीं। सेमीनार में कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों को सफ लता प्राप्त करने के लिए आवश्यक टिप्स दिए गए। इस मौके पर संस्था के प्राचार्य सुदीप जायसवाल ने विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य कैसे निर्धारित कर जीवन में सफलता कैसे प्राप्त करें व बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां, परीक्षा में तनावरहित, सकारात्मक सोच व प्रश्न पत्र हल करने के सही तरीके व उच्चतम अंक प्राप्त कर सफलता प्राप्त कैसे करें जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विद्यार्थियों को प्रेरित व उत्साहित किया।

विद्यार्थियों ने भी संबंधित विषयों पर प्रश्न पूछ कर अपनी जागरूकता को व्यक्त किया।

इस अवसर पर संस्था के तापेश्वर शुक्ला, राकेश मेवाड़ा, नंदकिशोर विश्वकर्मा, पवन गोस्वामी, बद्री मेवाड़ा, राहुल वर्मा, हिना बैरागी, मालती पटवा, संध्या जायसवाल, रूचि मकोड़ी, मोनिका चौहान सहित अन्य शिक्षकगण व टैलेंट के साथ अन्य संस्थाओं के अनेक छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे।