--Advertisement--

छात्रों ने समस्याओं का किया सर्वे

Ashta News - आष्टा| शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा संचालित गांव चिन्नौठा में सात दिवसीय...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:10 AM IST
छात्रों ने समस्याओं का किया सर्वे
आष्टा| शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा संचालित गांव चिन्नौठा में सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके तीसरे दिन छात्र-छात्राओं ने अत्यंत उत्साह से कार्य किया। स्वयं सेवकों द्वारा गांव के घरों में जाकर ग्रामीणों की व्यक्तिगत जानकारी, बालकों की संख्या, बालिकाओं की संख्या, शिक्षा की जानकारी प्राप्त करने के लिए एक सर्वे किया गया। इससे ज्ञात हुआ कि यहां बालिका साक्षरता बहुत अधिक हैं जो कि अत्यंत हर्ष का विषय है।

शिविर में स्वयं सेवकों द्वारा प्रतिदिन एक समस्या को लेकर सर्वे किया जाता है। बौद्धिक सत्र में ग्राम में स्थित शासकीय स्कूल के प्रधानाध्यापक हरि सिंह मालवीय ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा देश का भविष्य होते हैं। अगर युवा चाहें तो क्या नहीं कर सकता। उन्होंने छात्रों को अनुशासन में रहने की प्रेरणा दी और बताया कि बिना अनुशासन के हम अपने उद्देश्य को प्राप्त ही नहीं कर सकते। इस अवसर पर कार्यक्रम प्रभारी डॉ. ललिता राय श्रीवास्तव व विनोद पाटीदार ने भी अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं के उत्साह की प्रशंसा की।

X
छात्रों ने समस्याओं का किया सर्वे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..