• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ashta
  • Ashta - प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी
--Advertisement--

प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी

प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी भास्कर संवाददाता | आष्टा...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:01 AM IST
Ashta - प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी
प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी

भास्कर संवाददाता | आष्टा

इस बार भी नगर में गणेशोत्सव दस दिवसीय धूमधाम से मनाया जाएगा। हर साल की तरह पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाने की तैयारी की गई है। इसके लिए पिछले कई दिनों से सभी समितियों के कार्यकर्ता झांकियों आदि की साज सज्जा करने में लगे हुए थे, जो करीब पूरी हो चुकी है।

गुरुवार को नगर में करीब 46 प्रमुख स्थानों पर भगवान गणेश की घट स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही जगह-जगह गणपति बप्पा मोरिया की गूंज सुनाई देना शुरू हो जाएगी।

इस बार गणेश चतुर्थी में खास बात यह देखने को मिली है कि प्लास्टर आफ पेरिस की प्रतिमाओं की बजाय इस बार लोग मिटटी से बनी प्रतिमाओं को खोजते दिखाई दिए। वहीं मूर्तिकारों ने भी प्लास्टर आफ पेरिस का उपयोग कम ही किया है। गुरुवार को शुभ मुहूर्त में भगवान गणेश की घट स्थापना होगी। इसके बाद हर जगहों पर गणपति बप्पा मोरिया की गूंज सुनाई देगी।

यहां बड़े स्तर पर होगी स्थापना

नगर के एक दर्जन प्रमुख ऐसे स्थान हैं जहां पर वृहद स्तर पर घट स्थापना की जाती है। इनमें कॉलोनी चौराहा, गल चौराहा, बड़ा बाजार, भवानी चौक, कन्नौद रोड, खत्री मार्केट, बुधवारा, ब्लाक चौराहा, पटवारी कॉलोनी, सेमनरी रोड सहित 46 स्थानों पर होगी।

जहाज पर विराजेंगे भगवान गणेश : शाहगंज. सिद्धी विनायक गणेश उत्सव समिति ने इस बार भव्य पंडाल बंगाल से आए कलाकारों द्वारा तैयार कराया जा रहा है। पिछले 20 दिनों से मेन रोड पर झांकी बनाने का काम चल रहा है । गुरूवार को भोपाल के कलाकारों ने भी पंडाल को अंतिम रूप दिया। इसमें भगवान की 11 फिट की प्रतिमा की स्थापना पं. महेश भार्गव के मार्गदर्शन में होगी। समिति के संरक्षक डॉ. साकेत भार्गव के मार्गदर्शन तैयारियां चल रही हैं। यह पहला मौका होगा जब शाहगंज में इतनी भव्य पंडाल में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। समिति के अध्यक्ष अभिषेक भार्गव नितिन तिवारी, चेतन वर्मा, रवि गौतम, कृष्ण कुमार मालवीय, शैलू गौर सहित समिति के कार्यकर्ताओं को विशेष जिम्मेदारी दी गई। वहीं गणेश उत्सव एवं मोहर्रम त्यौहार को लेकर थाना परिसर में टीआई मनोज दुबे ने शांति समिति की बैठक कर सभी धार्मिक संगठनों से त्यौहार सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का अनुरोध किया।

X
Ashta - प्रमुख स्थानों पर बनाए गए आकर्षक पांडाल, मिट्टी के गणेश की प्रतिमा अधिक संख्या में बिकी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..