Hindi News »Madhya Pradesh »Babai» 71 डंपर जब्त, चालक भागे, अफसरों ने निकाली हवा

71 डंपर जब्त, चालक भागे, अफसरों ने निकाली हवा

नदी महोत्सव के पहले और इटारसी एसडीएम के वाहन काे टक्कर मारने के बाद प्रशासन रेत माफिया पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 03:10 AM IST

नदी महोत्सव के पहले और इटारसी एसडीएम के वाहन काे टक्कर मारने के बाद प्रशासन रेत माफिया पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है। बुधवार-गुरुवार की रात खदानों के रास्तों पर प्रशासन ने छह घंटे जांच की। ट्रक अौर डंपर बिना रायल्टी के मिले। प्रशासन ने मरोड़ा, ग्वाड़ी, पांजराकला मोड़, चपलासर, बांद्राभान नर्मदा-तवा संगम तट और सांगाखेड़ा तवा पुल की खदानों और धौंखेड़ा, रामपुर और मेहराघाट रोड से रेत से भरे 71 डंपर जब्त किए। खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला ने बताया कलेक्टर अविनाश लवानिया और एसपी अरविंद सक्सेना के निर्देश पर कार्रवाई हुई। देहात थाने से आशीष पवार, इटारसी से रामस्नेही चौहान और बाबई से राजेंद्र वर्मन ने टीम का नेतृत्व किया। मरोड़ा होरिया पीपर से 45 डंपर, चपलासर से 18 और बांद्राभान से 8 डंपरों को पकड़ा है। बाबई और सिवनी मालवा में भी कार्रवाई की। रात 10 बजे इटारसी एसडीएम आरएस बघेल आरआई, पटवारी, 20 पुलिस जवान के साथ धौंखेड़ा तिराहे पर भैरव मंदिर के पास पहुंचे। भैरव बाबा मंदिर से पांजराकलां तक टीम ने रोड पर आ रहे डंपरों को रोका व रॉयल्टी पूछी। माफिया में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने 15 डंपर, 6 ट्रक और एक अन्य लोडिंग वाहन पुरानी इटारसी के सूखा सरोवर मैदान पर भिजवाया। एक डंपर रामपुर थाने भेजा गया। जो डंपर व ट्रक रास्ते में छोड़कर ड्राइवर भाग निकले थे उन गाड़ियों के पहियों की हवा प्रशासन ने निकलवा दी ताकि ड्राइवर डंपर व ट्रक लेकर भाग न जाएं।

वन विभाग ने तीन डंपर और एक पोकलेन की जब्त

सिवनीमालवा| वन विभाग ने चापादेवड़ी की संरक्षित वन क्षेत्र क्रमांक 490 के पास गंजाल नदी से रेत भर रहे तीन डंपर पकड़े। कार्रवाई रात्रि 2 बजे की गई। एसडीओ योहन कटारा ने बताया एक रेत से भरा हुआ डंपर वहीं दो खाली डंपर और एक पोकलेन पकड़कर वन परिक्षेत्र बानापुरा में खड़े कराए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Babai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×