Hindi News »Madhya Pradesh »Babai» स्व परिवर्तन ही विश्व परिवर्तन का आधार: बहन रुक्मणि

स्व परिवर्तन ही विश्व परिवर्तन का आधार: बहन रुक्मणि

भास्कर संवाददाता | सोहागपुर वर्ष 2018 को तपस्या वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। जन-जन को यह संदेश पहुंचाया जा रहा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 20, 2018, 03:10 AM IST

भास्कर संवाददाता | सोहागपुर

वर्ष 2018 को तपस्या वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। जन-जन को यह संदेश पहुंचाया जा रहा है। हम बदलेंगे तो जग बदलेगा। स्व परिवर्तन ही विश्व परिवर्तन का आधार है। यह बात सोमवार को प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू से आईं बहन रुक्मणि ने एक सत्संग कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा जो स्वयं परिवर्तन करेगा वह स्वर्णिम भारत का हीरो कहलाएगा। स्व परिवर्तन का आधार आत्मबल व मनोबल और इसकी विधि है यह तभी संभव है जब हम रोजाना 1 घंटे का अध्यात्म ज्ञान व राज योग की शिक्षा लेने में लगाएं इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए जगह जगह सेवा केंद्रों की स्थापना की गई है। आज हम जिन बहनों को साधारण रूप में कन्या के रूप में देख रहे हैं वह साधारण कन्या नहीं शिव की शक्तियां हैं जो सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाली हैं। परमात्मा शिव का गीता वायदा प्रमाण दिव्य अवतरण हो चुका है और अपना दिव्य गीता ज्ञान प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा दे रहे हैं अगर आप भी प्रभु मिलन की अनुभूति करना चाहते हैं तो विश्वविद्यालय अवश्य जाएं इस अवसर पर ब्रम्हाकुमारी अवधेश सुहानी दीदी, रेखा दीदी, दुर्गा प्रसाद बाबूजी, प्रशांत भाई, दीपेंद्र भाई आदि मौजूद थे।

सत्संग

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में सोहागपुर और माखननगर में हुए कार्यक्रम

व्यसन मुक्त होने से देश सोने की चिड़िया बन सकता है: अवधेश बहन

माखननगर|
हमारे देश की वर्तमान सरकार देश को स्वच्छ समृद्ध व व्यसन मुक्त बनाने पर काम कर रही है। मेरा मानना है केवल देश व्यसन मुक्त हो जाए तो भारत पुनः सोने की चिड़िया बन सकता है, क्योंकि हमारे देश में 16000 करोड़ की केवल शराब और सिगरेट बिकती है। यह बात सोमवार को प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की भोपाल जोनल डायरेक्टर अवधेश बहन ने समय सत्ता व संपत्ति पर व्याख्यान देते हुए कही। उन्होंने सतयुगी सत्ता लाने की शपथ दिलाई। इस दौरान विधायक विजय पाल सिंह ने कहा धन दौलत गलत मार्ग पर चलाती रुपए से सुविधाएं मिल सकती है परमात्मा नहीं। इस दौरान ब्रह्मकुमारी के माउंटआबू मुख्यालय से आईं रुक्मणि बहन का स्वागत सम्मान किया। पिपरिया की शैलम बहन, नगर परिषद अध्यक्ष ओम प्रकाश उपाध्याय, उपाध्यक्ष महेश साहू, मेलाध्यक्ष दीपाली अग्रवाल, सीएमओ नरेंद्र रघुवंंशी, पार्षद ममता सोलंकी, जगदीश शर्मा, संजय अग्रवाल, गौरी तोमर, अवधेश परिहार व बाबई ब्रह्मकुमारी प्रमुख पूनम बहन, निखिलेश चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Babai News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: स्व परिवर्तन ही विश्व परिवर्तन का आधार: बहन रुक्मणि
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Babai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×