Hindi News »Madhya Pradesh »Badnawar» न्याय दिलाने के लिए युवा अभिभाषक आगे आएं

न्याय दिलाने के लिए युवा अभिभाषक आगे आएं

जिला न्यायालय की स्थायी पीठ का उद्घाटन गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेसी सुनहरे ने किया। नवागत अतिरिक्त...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

जिला न्यायालय की स्थायी पीठ का उद्घाटन गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेसी सुनहरे ने किया। नवागत अतिरिक्त न्यायाधीश मूसा खान, सीजेएम आशीष टाकले, विशेष न्यायाधीश हरिशरण यादव, अतिरिक्त न्यायाधीश सोनल पटेल, न्यायाधीशद्वय संदीप जैन, दिनेश मीणा एवं रजिस्ट्रार निरंजन पांचाल उपस्थित थे। न्यायाधीश सुनहरे ने स्थायी पीठ के शुभारंभ की बधाई देते हुए एवं कहा कि जरूरतमंदों एवं दुखी व्यक्तियों को न्याय दिलाने के लिए युवा अभिभाषकों को आगे आना होगा। जरूरतमंदों को न्याय दिलाने के लिए लोक अदालतों की अहम भूमिका है।

उक्त पीठ प्रारंभ होने से वकीलों को होने वाली असुविधा भी दूर होगी। जिला न्यायालय द्वारा दो माह के भीतर ही दो प्रकरणों में 8 लाख के दावों का निराकरण किया गया। स्थानीय न्यायालय के जज सोनल पटेल, संदीपकुमार जैन एवं दिनेश मीणा के प्रयासों की सराहना की। नवागत एडीजे मोहम्मद मूसा खान ने बार एसोसिएशन से सहयोग की अपेक्षा कर कहा मेरी जन्मभूमि मालवा है तथा अभिभाषक के रूप में मैंने अपना कार्य आरंभ किया था। सुलभ न्याय के लिए इस क्षेत्र में प्रयास होते है तो मुझे प्रसन्नता होती है। इसके पूर्व एडीजे निवास का शुभारंभ किया गया। स्वागत भाषण जज सोनल पटेल ने देते हुए कहा कि जिला न्यायाधीश की विशेष रूचि की वजह से ही बदनावर में अतिरिक्त कोर्ट का शुभारंभ हुआ है। इससे अभिभाषकों की परेशानियां दूर होगी। एडीजे ने नवनिर्मित आवास भवन की खुशी जाहिर करते हुए ठेकेदार मनीष दुबे का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। अतिथियांे का स्वागत बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजनसिंह देवड़ा, सचिव दिनेश भदौरिया, कृष्णपालसिंह चंद्रावत, अमितोष माथुर ने किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ अभिभाषक देवेंद्रकुमार मिश्र, रियाज मोहम्मद कुरैशी, रमेशचंद्र संघवी, एमए खान, प्रकाश सराफ, सुभाष राठौड़, नरेंद्र जाट, मुकेश माथुर आदि मौजूद थे। संचालन दिनेश भदौरिया ने किया।

बदनावर में अतिरिक्त सत्र न्यायालय के उद्घाटन समारोह में जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनहरे ने कहा

बदनावर. न्यायाधीश व अभिभाषकों को संबोधित करते जज।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Badnawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×