--Advertisement--

आत्मनिर्भर बनाने के लिए 1 वर्ष में 1200 सदस्यों को दिया डेढ़ करोड़ का ऋण

श्री लाभ गंगा सोसायटी की बदनावर शाखा ने अपने प्रथम वर्ष के कार्यकाल में डेढ़ करोड़ से अधिक राशि का ऋण वितरण कर 1200...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
आत्मनिर्भर बनाने के लिए 1 वर्ष में 1200 सदस्यों को दिया डेढ़ करोड़ का ऋण
श्री लाभ गंगा सोसायटी की बदनावर शाखा ने अपने प्रथम वर्ष के कार्यकाल में डेढ़ करोड़ से अधिक राशि का ऋण वितरण कर 1200 सदस्यों को लाभांवित किया है। संस्था ने भविष्य में शहर के छोटे दुकानदारों को व्यवसाय विस्तार एवं संचालन के लिए आर्थिक सहायता देने की योजना तैयार की है। इसके लिए 25 लाख का बजट भी आवंटित किया है।

रविवार सुबह सोसायटी के सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने पर संस्था परिसर में समारोह आयोजित किया। संस्था सलाहकार राजेंद्र दुबे ने कहा संस्था संस्थापक आचार्य ऋषभचंद्रसूरीश्वरजी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य के ध्यान में रखकर इस संस्था की स्थापना की थी। संस्था अपने उद्देश्य की ओर निरंतर अग्रसर है। समूह ऋण के माध्यम से बदनावर शाखा ने एक वर्ष में 1150 से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया है। एक वर्ष में डेढ़ करोड़ का ऋण वितरण किया। मुख्य अतिथि सलाहकार समिति सदस्य एवं वरिष्ठ एडव्होकेट महेंद्र सुंदेचा ने कहा संस्था ने नगर विकास में जो योगदान दिया है। वह अविस्मरणीय है। अध्यक्षता सलाहकार समिति सदस्य सर्वेश मंडलेचा ने की। विशेष अतिथि सलाहकार समिति सदस्य शैलेंद्र रावल थे। संस्था के श्रेष्ठ ग्रामीण प्रवीण रतिलाल का बहुमान किया।

महिला सदस्य सपना शर्मा ने समूह ऋण योजना को महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण सहयोग बताया। संचालन शाखा प्रबंधक गोपाल पाटीदार एवं आभार विशाल बैरागी ने माना। सहायक प्रबंधक नीलेश सावंत, नीलेश गुर्जर, सुनील जैन एवं दीपिका जैन का योगदान रहा।

समारोह में महिला सदस्य को सम्मानित करते सुंदेचा।

X
आत्मनिर्भर बनाने के लिए 1 वर्ष में 1200 सदस्यों को दिया डेढ़ करोड़ का ऋण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..