बदनावर

--Advertisement--

12वीं में 76%अंक लाने पर छात्रा सम्मानित

ऊंचा लक्ष्य रखने वाला विद्यार्थी सदा आगे बढ़ते रहता है। विद्यार्थियों को सकारात्मक सोच के साथ पढ़ाई करना चाहिए।...

Danik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 AM IST
ऊंचा लक्ष्य रखने वाला विद्यार्थी सदा आगे बढ़ते रहता है। विद्यार्थियों को सकारात्मक सोच के साथ पढ़ाई करना चाहिए। पहले अपने लक्ष्य को निर्धारित करे उसके बाद उसके लिए प्रयास करें। यह बात शासकीय उमावि में प्रेरणा संवाद कार्यक्रम में बीईओ विक्रमसिंह राठौर ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। विशेष अतिथि मनासा स्कूल प्राचार्य बद्रीलाल राठौर, संकुल प्रभारी बालाराम थे। अध्यक्षता प्राचार्य एस सिसौदिया ने की। कार्यक्रम में 12वीं में 76 प्रतिशत अंक लाने वाली छात्रा सुनीता कैलाशचंद्र को सम्मानित किया। साथ ही सेवानिवृत्त शिक्षक जगदीश गुर्जर काे भी सम्मानित किया।

अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर पूजन कर कार्यक्रम शुरू किया। विद्यालय परिवार ओर छात्र-छात्राओं ने स्वागत किया। बीईओ राठौर ने शासन की प्रतिभा खोज योजना के बारे में भी बताया। विशेष अतिथि राठौर ने बच्चों को परीक्षा की तैयारी किस तरह की जाए और वह तनाव रहित होकर पढ़ाई करे इसकेे बारे में बताया। बालाराम परमार ने उच्च अंक लाने के गुर बताए। विद्यालय परिवार सहित छात्र-छात्राएं व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। संचालन मुकेश भारती ओर आभार ललिता चौधरी ने माना।

बिड़वाल. 12वीं में 76 प्रतिशत अंक लाने वाली छात्रा को सम्मानित करते अतिथि।

विषयों का चयन अपनी रूचि अनुसार करना चाहिए

बदनावर |
प्रताप विद्या निकेतन उमावि में प्रेरणा संवाद कार्यक्रम हुआ। जिला खादी बोर्ड के प्रबंधक कन्हैयालाल यादव ने कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें विषयों का चयन अपनी रूचि अनुसार करना चाहिए। यह जानकारी भी होना चाहिए कि अपने कॅरियर में क्या संभावनाएं हैं तथा शासन की योजनाओं का लाभ कैसे लिया जा सकता है। विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़े तो कोई कारण नहीं कि वे समय पर अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सके। छात्रों ने अपने कॅरियर व परीक्षा के दौरान तनावरहित होकर तैयारी करने के बारे में कई सवाल पूछे। जिसके सुझाव यादव ने दिए। संस्था प्रमुख जीपी सिंह, प्राचार्य फरीदा बोहरा, शिक्षक अजेंद्रसिंह झाला आदि मौजूद थे। छात्र परिषद अध्यक्ष साक्षी जादव ने अतिथियों का स्वागत किया।

Click to listen..