बदनावर

--Advertisement--

28.50 लाख रुपए की राशि निकालने के बाद भी गांव में नहीं बने सीसी रोड

गांव में सीसी रोड की राशि निकाली पर सड़क नहीं बनाई। यह काम नहीं हुए उसके बावजूद निकाली राशि डीपीआर अनुसार...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST
28.50 लाख रुपए की राशि निकालने के बाद भी गांव में नहीं बने सीसी रोड
गांव में सीसी रोड की राशि निकाली पर सड़क नहीं बनाई।

यह काम नहीं हुए उसके बावजूद निकाली राशि

डीपीआर अनुसार नारायण के मकान से मुंशी के मकान तक सीसी रोड, नवीन खरंजा निर्माण मंदिर तक, भेरुलाल के घर से उमरावसिंह के घर तक सीसी रोड, संतोष के घर से गोकुल के घर तक सीसी रोड, मंदिर से वरदा चौधरी के घर तक सीसीरोड की राशि आहरण करने के पर भी काम नहीं किया गया। इसी प्रकार छोगालाल के घर से राधाकिशन के घर तक सीसी रोड, तेजाबाई के घर से मुकेश पुरी के घर तक सीसी रोड के नाम पर राशि आहरण की गई। मेहतपुरा में सामुदायिक भवन की स्वीकृति 10 लाख होने के बावजूद अधिक राशि 12.48 लाख आहरण की गई लेकिन भवन का काम अधूरा पड़ा है। रामदेव मंदिर से उमराव के घर तक 3 लाख की स्वीकृति होने के बावजूद 4.18 लाख व्यय करना बताया। कुल 28.50 लाख आहरण की गई है। जबकि मौके पर काम नहीं किया गया या काम अधूरा पड़ा है।

जांच से सीईओ व इंजीनियर को दूर रखने की मांग

ग्रामीणों ने शिकायती पत्र में बताया अनियमितता की जांच जिला पंचायत की टीम से करवाई जाए। अन्यथा हम ग्रामीणों को न्याय नहीं मिलेगा। जांच के पश्चात कोई निराकरण नहीं होने पर इसकी शिकायत कमिशनर इंदौर को की जाएगी। मामले की सही जांच पड़ताल की जाए। वहीं अगर शिकायत गलत हुई तो शिकायतकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

अभी जांच प्रतिवेदन लंबित है- इंजीनियर

इंजीनियर मनोज शर्मा का कहना है कुछ दिनों पहले गांव पहुंच कर उपस्थित ग्रामीणों के साथ शिकायती आवेदन के आधार पर निर्माण कार्यों की जांच पड़ताल की गई थी। जांच प्रतिवेदन लंबित है।

जांच प्रतिवेदन अभी नहीं मिला- जनपद सीईओ

बदनावर जनपद सीईओ प्रदीप पाल का कहना है पूर्व में जांच वरिष्ठ कार्यालय से मिलने पर इंजीनियर मनोज शर्मा को जांच के लिए भेजा था। जांच प्रतिवेदन नहीं मिला है। 17 अप्रैल को जिपं से जांच दल का गठन कर तीन दिन में प्रतिवेदन मांगा था। जांच प्रतिवेदन अभी नहीं आया है। जांच दल के गांव पहुंचने पर सहयोग किया जाएगा।

X
28.50 लाख रुपए की राशि निकालने के बाद भी गांव में नहीं बने सीसी रोड
Click to listen..