--Advertisement--

साध्वी ऋ तंभरा दीदी की धर्मसभा चार को

नगर के महात्मा गांधी मार्ग पर 4 अप्रैल को साध्वी ऋतंभरा दीदी की धर्मसभा को लेकर नगर में विशेष तैयारियां चल रही है।...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
नगर के महात्मा गांधी मार्ग पर 4 अप्रैल को साध्वी ऋतंभरा दीदी की धर्मसभा को लेकर नगर में विशेष तैयारियां चल रही है। यह धर्मसभा भाजयुमो के तत्वावधान में आयोजित की जाएगी। एमजी रोड स्थित आंदेश्वर महादेव मंदिर में आरती के बाद बैठक हुई। बैठक में भाजयुमो कार्यकर्ता, आरएसएस, बजरंग दल के कार्यकर्ता सहित अन्य समाज के वरिष्ठजन शामिल हुए। इस दौरान दीदी मां की धर्मसभा को भव्यता से आयोजित करने पर विचार-विमर्श किया गया।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष सन्नी भाटिया ने बताया दीदी मां की सभा के लिए कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर पीले चावल और आमंत्रण पत्र देकर कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह करेंगे। विभिन्न कार्यों के लिए अलग-अलग टोलिया नगर सज्जा, प्रचार-प्रसार, पांडाल सज्जा जैसे प्रमुख कार्यों की तैयारियों में जुटी हुई है। व्यापक प्रचार के लिए होल्डिंग, पोस्टर, पत्रक व स्टीकर के माध्यम से भी जानकारी पहुंचाई जाएगी। सामाजिक समरसता विषय पर आयोजित धर्म सभा में दीदी मां करीब एक घंटे तक उपस्थित जनों को आशीर्वचन देगी। कैलाश आवले ने कहा दीदी मां राष्ट्रीय संत है। करीब 25 वर्षों पहले दीदी मां की सभा बड़वाह में आयोजित हुई थी। इतने वर्षों बाद नगर में दीदी मां की धर्मसभा होगी। यह अपने लिए गौरव की बात है। इसके लिए हमें समाज प्रमुखों के साथ ही सभी संगठन के सदस्यों को इस कार्यक्रम को शानदार तरीके से आयोजित करवाना है। उन्होंने कहा धर्मसभा में अधिक से अधिक माता, बहनों को शामिल करना है। धर्मसभा का संचालन भी एक बहन करेगी। इस अवसर पर बजरंग दल के राष्ट्रीय सह संयोजक सोहन सिंह सोलंकी भी कार्यक्रम में उपस्थित जनों को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान भी शामिल होंगे। महात्मा गांधी मार्ग पर आयोजित सभा शाम 6 से 9 बजे तक चलेगी।

धर्मसभा के लिए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की हुई बैठक, बांट रहे है जिम्मेदारी

आैर इधर... राम कथा सुन लिया आशीर्वाद

सनावद | नलवा दशोडा के प्रसिद्ध छिमरी खेड़ा हनुमान मंदिर में रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें दीदी मां अर्चना दुबे द्वारा कथा का वाचन किया जा रहा है। कथा स्थल पर हीरापुर, नलवा, बिराली, दशोडा, ढकलगांव क्षेत्र के श्रद्धालु कथा सुनने के लिए पहुंच रहे हैं। कथा के दूसरे दिन विधायक हितेंद्र सिंह सोलंकी पहुंचे। उन्होंने कथा सुन कर दीदी मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान दुलीचंद चोपड़ा, मयाराम मलगाया, पदम् बिर्ला सहित अन्य लोग उपस्थित थे।