Hindi News »Madhya Pradesh »Badwah» जागरूकता पैदा करने के लिए विकसित किया एप

जागरूकता पैदा करने के लिए विकसित किया एप

जागरूकता पैदा करने के लिए विकसित किया एप खरगाेन | मप्र के कड़कनाथ मुर्गे के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:05 AM IST

जागरूकता पैदा करने के लिए विकसित किया एप

खरगाेन |
मप्र के कड़कनाथ मुर्गे के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए यह एप विशेष रूप से विकसित किया गया है। यह एप्प लोगों के लिए मप्र की ऐसी सहकारी समितियों के साथ संपर्क स्थापित करने की सुविधा प्रदान करता है, जो कड़कनाथ मुर्गा से संबंधित उत्पाद बेचने के कारोबार में हैं। इस एप में कारोबार में लगी सहकारी समितियों के बारे में जानकारी, उनके संपर्क विवरण, कड़कनाथ मुर्गा, उनके चूजों, अंडों और मुर्गों आदि के साथ संबंधित उत्पादों की उपलब्धता आदि की जानकारी रहेगी। एप को एनआईसी भोपाल की मदद से सहकारिता विभाग, मप्र सरकार द्वारा विकसित किया गया है।

नवीन उचित मूल्य दुकानों के लिए आवेदन आमंत्रित

खरगाेन |
सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की 174 दुकान विहीन ग्राम पंचायतों में नवीन उचित मूल्य दुकानें खोलना है। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खाद्य आपूर्ति अधिकारी एके कुजूर ने बताया नवीन उचित मूल्य की दुकानें जिले के पांच अनुभागों के ग्रामों में खुलेगी। इनमें खरगोन, भीकनगांव, मंडलेश्वर, कसरावद व बड़वाह अनुभागों के ग्रामों में दुकानें हैं। अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। साथ ही जानकारी वेबसाइट www.food.mp.gov.in पर उपलब्ध है।

एंटीजन आधारित आरडी किट पर कोई प्रतिबंध नहीं

खरगोन |
भारत सरकार के 23 मार्च 2018 के राजपत्र द्वारा एंटीबॉडी आधारित आरडी किट (रेपिड डायग्नोस्टिक किट) को प्रतिबंधित किया गया है] जबकि एंटीजन आधारित आरडी किट पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूर्व से ही एंटीजन आधारित आरडी किट उपयोग की जा रही है जो कि शासन द्वारा मान्य है।

1000 रुपए तक का ऑनलाइन लेन-देन फ्री

खरगोन |
भारतीय स्टेट बैंक ने निफ्ट और आरटीजीएस के जरिए पैसे ट्रांसफर करने की अपनी सेवाओं पर चार्ज 75 फीसदी तक कम किया है। यह बदलाव लागू हो गया है। डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ाने देने के लिए ऐसा किया गया है। 1000 रुपए तक के लेन-देन पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Badwah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×