--Advertisement--

आज कसरावद में स्वरोजगार सम्मेलन

आज कसरावद में स्वरोजगार सम्मेलन खरगोन | जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र आज स्वरोजगार मेल का आयोजन करेगा। यह...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:05 AM IST
आज कसरावद में स्वरोजगार सम्मेलन

खरगोन |
जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र आज स्वरोजगार मेल का आयोजन करेगा। यह कसरावद के जनपद पंचायत कार्यालय से होगा। जनपद पंचायत कार्यालय में प्रातः 10 बजे से सम्मेलन का प्रारंभ होगा। इसके बाद 5 मई को भगवानपुरा, 8 को महेश्वर, 11 को सेगांव, 14 को सनावद, 15 को गोगांवा, 16 को झिरन्या, 22 को बड़वाह, 24 को खरगोन और 29 मई को भीकनगांव में सम्मेलन होंगे ।

वनवासियों को मिलेगा जमीन पर हक

खरगोन | वनाधिकार अधिनियम के तहत नवीन दावों के परीक्षण व वन अधिकार पत्रों के वितरण के लिए 31 मई तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। वन भूमि पर काबिज वन निवासियों को वन अधिकारों की मान्यता प्रदान करने की कार्रवाई के लिए ग्रामवार दल का गठन किया गया है। इसमें ग्रामवार शिविर लगाकर पात्र दावेदारों से आवेदन फार्म भरवाए जाएंगे।

रोल मैप से भुगतान में देरी से बचेंगे

खरगोन | मई से जिला कोषालय में आहरण संवितरण के लिए रिसीव एंड डिसबर्समेट मॉड्यूल लागू हो चुका है। अब सीएसएफएमएस से स्लिम के पासवर्ड से कोई भी देयक रिसीव नहीं होंगे । सभी प्रकार के वेतन देयक की भांति आईएफएमएस से जनरेट किए जाएंगे। जिला कोषालय अधिकारी जगदीशचंद्र वर्मा ने बताया कि इसके लिए आहरण संवितरण अधिकारी कार्यालय के 3 अधिकारी-कर्मचारी का नाम हैरारकी बनाकर उपलब्ध कराएं, जिसमें एक क्रिएटर, दूसरा व्हेरीफायर तथा तीसरा एप्रूव्हर होगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..