--Advertisement--

श्रमिक कल्याण सम्मेलन आज, दोपहर 12 बजे सीएम आएंगे

Badwah News - भीकनगांव में जिले व प्रदेशभर से एक लाख से ज्यादा लोगों की पहुंचने की उम्मीद भास्कर संवाददाता | खरगोन/भीकनगांव ...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
श्रमिक कल्याण सम्मेलन आज, दोपहर 12 बजे सीएम आएंगे
भीकनगांव में जिले व प्रदेशभर से एक लाख से ज्यादा लोगों की पहुंचने की उम्मीद

भास्कर संवाददाता | खरगोन/भीकनगांव

असंगठित क्षेत्र के श्रमिक कल्याण सम्मेलन 17 अप्रैल को भीकनगांव में दोपहर 12 बजे होगा। यहां मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान श्रमिकों के कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना में अनुग्रह राशि भुगतान, अंतेष्टि सहायता योजना व प्रसूता सहायता योजना शामिल है। खरगोन जिले में 4 लाख 90 हजार 317 श्रमिकों का पंजीयन हुआ है। कार्यक्रम में राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार सहित प्रदेश के कई मंत्री शामिल होंगे।

वन अधिकार अधिनियम में 150 हितग्राहियों को पट्‌टे भी बांटे जाएंगे। इसके अलावा नगरीय क्षेत्र में भूमिहीन 592 लोगों को पट्टे बांटे जाएंगे। असंगठित मजदूर कल्याण-2018 के तहत 20297 हितग्राहियों को लाभांवित करेंगे। जिले व प्रदेशभर से एक लाख से ज्यादा लोगों की पहुंचने की उम्मीद है। बड़े पैमाने पर श्रमिक भी पहुंचेंगे। कूलर में बैठेंगे व ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है। भीषण गर्मी को देखते हुए पंडाल के लिए 150 पंखे व 60 कूलर मंगाए हैं। श्रम राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने बताया प्रदेश में 1.90 करोड़ श्रमिकों के श्रमिक कल्याण योजना में आवेदन आए हैं। जिले में 5 लाख के आसपास शामिल है। ढाई एकड़ से कम खेती कर रहे किसानों को भी योजना में शामिल किया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भीकनगांव में श्रमिक कल्याण के अलावा सिंचाई व अन्य कई योजनाओं की घोषणाएं भी कर सकते हैं।

तीन जगह रहेगी पार्किंग, ट्रेफिक प्लान बनाया

कार्यक्रम के लिए यातायात विभाग ने पूर्ण तैयारियां कर ली है। कार्यक्रम स्थल के पास ही तीन बड़ी पार्किंग बनाई है। सनावद-बड़वाह, चैनपुर-भीकनगांव और खंडवा की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए अलग और महेश्वर-मंडलेश्वर, खरगोन-कसरावद की ओर से आने वाले वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

ऐसा है सीएम का कार्यक्रम

11 बजे मुख्यमंत्री भोपाल से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे

11.50 बजे भीकनगांव में आगमन होगा

1.45 बजे बड़वानी जिले के पलसूद जाएंगे

X
श्रमिक कल्याण सम्मेलन आज, दोपहर 12 बजे सीएम आएंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..