--Advertisement--

समय पर ऋण चुकाने पर बैंक ने 5 ऋणियों का किया सम्मान

नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक द्वारा अनूठी पहल करते हुए ग्राहक सम्मेलनों का आयोजन किया गया। सम्मेलन में बैंक की सभी 406...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:20 AM IST
नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक द्वारा अनूठी पहल करते हुए ग्राहक सम्मेलनों का आयोजन किया गया। सम्मेलन में बैंक की सभी 406 शाखाओं में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 5 ऐसे ऋणियों का सम्मान किया। जिन्होंने अपने ऋण खाते निर्धारित समयावधि में बंद कर दिए है। ऐसे ऋणियों को बैंक द्वारा सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए।

बैंक अध्यक्ष एबी विजयकुमार ने बताया ऐसे आयोजनों का मुख्य उद्देश्य बैंक ऋण की समय पर अदायगी के प्रति जनसामान्य में जागरूकता लाना है। समय पर ऋण चुकाने से बैंक ऋणी की अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति बाधारहित व तत्परतापूर्वक कर सकता है। यह पहली बार है जब बैंक के सभी कर्मचारियों ने पूरी उमंग और उत्साह के साथ व्यापक स्तर पर ऐसे सम्मेलन का आयोजन किया। बैंक समाज के कमजोर वर्ग विशेषकर छोटे किसान, मजदूरों, कारीगरों, विद्यार्थियों व महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध व निष्ठावान है। बैंक जल्द ही स्वयं सहायता समूहों के गठन और उनके वित्तपोषण के लिए बड़े स्तर पर एक अभियान शुरू करने वाला है।

ग्राहक सम्मेलन का किया कार्यक्रम, इसका उद्देश्य जनसामान्य को जागरूक करना है, बैंक के संबंध में जानकारी भी दी

ऋणियों का सम्मान करते पदाधिकारी।

सम्मान कर बैंक की योजना की दी जानकारी

सोमाखेड़ी। नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक द्वारा अनूठी पहल करते हुए ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पांच ऐसे ऋणियों का सम्मान किया जिन्होंने अपने ऋण खाते में नियमित रूप से ऋण अदा कर समय से पहले ऋण अदा कर खाते बंद कर दिए। सम्मान स्वरूप बैंक द्वारा स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए। बैंक शाखा प्रबंधक दिनेश भावसार ने बताया ऐसे आयोजनों का मुख्य उद्देश्य बैंक ऋणियों द्वारा समय पर ऋण अदायगी के प्रति जनसामान्य व ग्राहकों में ऋण समय पर चुकाने पर जागरूकता लाना है। समाज के छोटे कमजोर वर्ग विशेषकर छोटे किसान, मजदूर, कारीगर, विद्यार्थियों व महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करना है। योजना संबंधित जानकारी बैंक अध्यक्ष एबी विजयकुमार ने सभी शाखाओं में जानकारी भेजी। लेटर के माध्यम से बताया बैंक को हाल ही के वर्षों में 23 राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं। बैंक शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहा है। ग्राहकों को इसका लाभ मिल रहा है। बैंक शीघ्र ही स्वयं सहायता समूह अभियान भी जल्द ही शुरू करने जा रहा है। बैंक के कैशियर पीयूष पाटीदार, मधुसूदन कौशल, रामप्रसाद पाटीदार व स्टाफ मौजूद था।