Hindi News »Madhya Pradesh »Badwah» संस्था... प्रदेश की प्रांतीय युग सृजेता युवा संगोष्ठी खंडवा में

संस्था... प्रदेश की प्रांतीय युग सृजेता युवा संगोष्ठी खंडवा में

सनावद | अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में मप्र की प्रदेश स्तरीय प्रांतीय युग सृजेता...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:20 AM IST

सनावद | अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में मप्र की प्रदेश स्तरीय प्रांतीय युग सृजेता युवा संगोष्ठी का आयोजन 20 मई को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक गायत्री शक्तिपीठ खंडवा में किया गया। पिछले दिनों नागपुर में युग सृजेता संकल्प समारोह में प्रदेश की युवा तरुणाई ने अनेक रचनात्मक कार्यों के संकल्प लिए है। उन संकल्पों को समूचे प्रदेश में क्रियान्वयन के लिए शांतिकुंज हरिद्वार केंद्रीय प्रतिनिधि के रूप में मनीषी केदार प्रसाद दुबे के सानिध्य में विस्तृत रूप रेखा पर व्याख्यान व मार्गदर्शन होगा। गायत्री परिवार के जिला संयोजक योगेश पाटीदार, गायत्री शक्तिपीठ सनावद के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी अनोखीलाल पटेल, युग निर्माण जिला के जिला संयोजक पन्नालाल बिर्ला ने सभी युवा परिजनों, जिला प्रभारियों, अभियान प्रभारियों, युवा मंडलों, प्रज्ञा मंडलों, महिला मंडलों व सभी वरिष्ठ परिजनों से संगोष्ठी में सहभागिता करने के लिए आह्वान किया गया है।

समाज... गुरमत समागम बड़वाह में 21 मई को

बड़वाह | सिक्ख समाज का गुरमत समागम 21 मई को स्थानीय गुरु द्वारे में आयोजित होगा। खालसा काउंसिल गुरमत चैरिटेबल ट्रस्ट अमृतसर, अमृतसर के हजुरी रागी ज्ञानी गुरुदेव सिंह व गुरुसिंघ सभा बड़वाह के संयुक्त प्रयासों से सोमवार को गुरुद्वारे में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक विशाल गुरमत समागम होगा। जिसमें सिक्ख समाज के महान कीर्तनकार ज्ञानी गुरुदेव सिंह, ज्ञानी जसविंदर सिंह दर्दी, ज्ञानी गुलाब सिंह, ज्ञानी हरविंदर सिंह, ज्ञानी बलविंदर सिंह गुरुद्वारे में कथा व कीर्तन के माध्यम से गुरुओं का जस गायन करेंगे। समिति के प्रमुख इकबाल सिंह व सचिव जितेंद्र सिंह ने बताया इस समागम का मुख्य उद्देश्य सिख समाज के गुरुओं द्वारा बताए गए रास्तों का अनुसरण किस तरह करना चाहिए। इसके बारे में बताया जाएगा। ये सभी जत्थे खंडवा रोड से होते हुए बड़वाह पहुंचेंगे। जहां रास्ते में उनका स्वागत भी किया जाएगा। समिति के प्रवक्ता सतविंदर सिंह ने बताया इस आयोजन में आसपास के कई नगरों से बड़ी संख्या में सिक्ख अनुयायी पहुंचेंगे। कोष प्रमुख अवतार सिंह ने समाजजनों से इस कार्यक्रम में तन मन धन से सहयोग की अपील की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Badwah

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×