--Advertisement--

शादी का सीजन: लालघाटी चौराहे से काली चौराहे तक रोज लगता है जाम

शादी के सीजन में बारातों के चलते यह समस्या अौर बढ़ जाती है। इस समस्या से इन दिनों वाहन चालक दो-चार हो रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 18, 2017, 07:51 AM IST
Wedding Season: From the intersection of Lalghati

बैरागढ़. लालघाटी रोड लाइलाज है जाम... समस्या का हल नजर नहीं रहा है। जिम्मेदार अधिकारी भी यह कह रहे हैं कि क्या करें हम भी जाम से बचने बीआरटी कॉरिडोर से निकलने को मजबूर होते हैं। कुछ ऐसे हालात हैं लालघाटी-हिरदाराम नगर मार्ग के। इस रास्ते पर मैरिज गार्डनों की मौजूदगी से शादी के सीजन में बारातों के चलते यह समस्या अौर बढ़ जाती है। इस समस्या से इन दिनों वाहन चालक दो-चार हो रहे हैं।


- यदि आप शाम के समय लालघाटी मार्ग से बैरागढ़ की ओर जा रहे हैं या रहे हैं तो 10 मिनट का रास्ता आधा घंटे में पूरा करने के लिए तैयार रहें। क्योंकि इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है, मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक मैरिज गार्डनों के होने से बारातें हर रोज निकल रही हैं।

- दरअसल घराती और बाराती के वाहनों का दबाव इसी एकलौते मार्ग पर पड़ता है। वाहनों के अलावा बारात में चलते हुए नाचने वालों के कारण भी वाहनों को रुकना पड़ता है। इस संबंध में पूर्व में कई बार मेनरोड से बारात नहीं निकालने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं पर इस पर कभी अमल नहीं किया जाता है।


गार्डन संचालकों को फिर देंगे नोटिस
- हलालपुररोड पर सिर्फ सर्विस लेन में ही बारात निकालने की अनुमति है। हम जाम की समस्या को देखते हुए गार्डन संचालकों को नाेटिस देंगे। -नीलम लक्षकार, सूबेदार ट्रैफिक पुलिस

शाम 6 बजते ही बढ़ती है समस्या
- बारातें शाम 6 बजे के बाद निकलती है। तभी से हलालपुर रोड पर जाम की समस्या शुरू हो जाती है। ट्रैफिक के जवान गायब रहते हैं। -मनीष लालवानी, हलालपुर रोड
सर्विस रोड की जगह मिक्सलेन से निकलती हैं बारातें

वाहनों का रहता है दबाव
- कॉरिडोरबनने के बाद से समस्या बढ़ गई है, क्योंकि दोनों ओर मिक्सलेन में आवाजाही की जगह कम है। मिक्सलेन से ही बारातें निकलती हैं। मैरिज गार्डन वालों ने गार्डन के अंदर तो पार्किंग बनाई है, लेकिन बारातों सेे जाम के लिए कुछ नहीं कर सकते।
- इस मार्ग पर वाहनों के अलावा हलालपुर बस स्टैंड से चलने वाली बसों का दबाव भी होता है। वह भी मेन रोड पर रुक कर सवारियोंं को इंतजार करने से नहीं चूकतीं। निगरानी होने से कई बार तो दो-तीन बसें बस स्टैंड से बाहर निकलकर खड़ी रहती हैं। बस चालकों को इस बात की कोई परवाह नहीं होती कि जाम लग रहा है, इसकी वजह यातायात पुलिस की निगरानी होना है।

बस स्टैंड की बजाए मेनरोड पर खड़ी रहती हैं कई बसें
- मार्ग पर कई बार शादी की तिथियों में तो दो-दो, तीन-तीन बारातें भी एक साथ निकलने की स्थिति बन रही है, जिससे वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते हैं। डीजे, बैंड-बाजों पर नाचते हुए बारातियों का पूरे मार्ग पर कब्जा होता है।

- हिरदाराम नगर-लालघाटी मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक बड़े मैरिज गार्डन हैं, शहरभर के लोगों की शादी समारोह के लिए पहली पसंद यह मैरिज गार्डन होते हैं। समारोह भले ही गार्डन्स के अंदर होते हों, लेकिन बारातें बीआरटी कॉरिडोर के मिक्स लेन से निकलती हैं।

X
Wedding Season: From the intersection of Lalghati
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..