• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bareli
  • 30 लाख से बन रहा स्कूल भवन, आधुनिक सुविधाओं के साथ नए सत्र में हो जाएगा तैयार
--Advertisement--

30 लाख से बन रहा स्कूल भवन, आधुनिक सुविधाओं के साथ नए सत्र में हो जाएगा तैयार

जिले के पुराने सरकारी स्कूलों में शामिल नगर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का कायाकल्प होने जा रहा है।...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:10 AM IST
जिले के पुराने सरकारी स्कूलों में शामिल नगर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का कायाकल्प होने जा रहा है। नगर के सबसे पुराने सरकारी स्कूल बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नवीन भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। आधुनिकता और सुंदरता से परिपूर्ण इस भवन को शिक्षा विभाग द्वारा तैयार करवाया जा रहा है।

यह सब उन शिक्षकों की मेहनत का नतीजा है जो कि संस्था में कार्यरत हैं। जो दिन रात इस सरकारी स्कूल की व्यवस्थाओं को सुधारने में लगे हुए हैं। इस प्रयास में सबसे अहम भूमिका प्राचार्य केके वानी निभा रहे हैं। उन्होंने वर्षों पुराने इस सरकारी स्कूल की जीर्णशीर्ण बिल्डिंग को धराशायी करने के बाद यहां नवीन भवन बनवाने का निर्णय लिया। जिसमें लगभग 30 लाख रुपए की लागत आ रही है। स्कूल के प्राचार्य केके वानी कहते हैं कि यह बिल्डिंग इतनी आधुनिक और सुंदर बनने जा रही है कि पूरे जिले में इसकी चर्चाएं होगी। उन्हें यहां तक विश्वास है कि नवीन बिल्डिंग बनने से लोगों का नजरिया भी सरकारी स्कूलों के प्रति बदलेगा।

शासन की लाखों रुपए की राशि खर्च होने के बाद नहीं बने भवन : किसी स्कूल में छत नहीं है तो कहीं दरवाजे तक नहीं लगाए गए। फिर भी अधिकारियों ने इनको कागजों में पूरा बताकर निर्माण राशि का पूरा उपयोग करना बता दिया। यहां तक कि उनमें एक भी कक्षा नहीं लगी और भवन धराशायी हो चुके हैं।

पूर्व में बने भवनों की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है