• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bareli
  • छींद में दद्दा के दर्शन करने पहुंचे हजारों श्रद्धालु़
--Advertisement--

छींद में दद्दा के दर्शन करने पहुंचे हजारों श्रद्धालु़

Bareli News - शनिवार को हनुमान जयंती पर क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर छींद धाम में बजरंग बली के दर्शन करने श्रद्धालुओं का...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:10 AM IST
छींद में दद्दा के दर्शन करने पहुंचे हजारों श्रद्धालु़
शनिवार को हनुमान जयंती पर क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर छींद धाम में बजरंग बली के दर्शन करने श्रद्धालुओं का मेला लगा रहा। ब्रह्म मुहूर्त से ही श्रद्धालु यहां हनुमान दद्दा की चमत्कारिक प्रतिमा की पूजन अर्चन करने पहुंचे। श्रद्धालुओं ने यहां हनुमान जयंती के दिन बजरंगबली की विशेष पूजन की।

लोगों ने यहां पर सुंदरकांड का पाठ किया और भंडारे आयोजित कर प्रसादी बांटी। दिनभर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने यहां पहुंचकर दद्दा के दर्शन किए। प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर के चारो तरफ पुलिस व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए। हर बार की तरह इस वर्ष भी छींद में हनुमान जयंती के अवसर पर विशेष धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किए गए।

लगा रहा मेला, परिवार सहित पहुंचे लोग

छींद धाम में शनिवार को हनुमान जयंती पर मेला लगा रहा। लोगों ने परिवार और मित्रों सहित मेले का आनंद उठाया। दिनभर भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। रात में भजन संध्या का आनंद लोगों ने लिया। सुबह से शाम तक लोगों का आना जाना मंदिर परिसर में लगा रहा।

बनी जाम की स्थिति

हनुमान जयंती पर बड़ी संख्या में लोगों के छींद धाम पहुंचने से पहुंच मार्ग पर कई बार जाम की स्थिति बनी। लोगों को अपने वाहन निकालने के लिए अच्छी खासी मशक्कत करना पड़ी।

X
छींद में दद्दा के दर्शन करने पहुंचे हजारों श्रद्धालु़
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..